Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

'चाल, चरित्र और चेहरा' वाले पोस्टर को देखकर हँस पड़े नरेश अग्रवाल, हो सकते हैं बीजेपी से बाहर

15, Mar 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. दो दिन पहले बीजेपी में शामिल हुए संदिग्ध नेता नरेश अग्रवाल पर पार्टी से बाहर होने का ख़तरा मंडराने लगा है। बताया जा रहा है कि वो कल बीजेपी मुख्यालय में लगे ‘चाल, चरित्र और चेहरा’ वाले पोस्टर को देखकर हँस पड़े और उन्हें हँसते हुए पार्टी के कई सीनियर नेताओं ने देख लिया।

BJP Poster-Naresh
पोस्टर को देखकर हँसते अग्रवाल जी

और सबसे बुरी बात ये हुई कि जब अग्रवाल जी हँसे तो उनके मुँह से गुटखे के छींटे एक सीनियर नेता के चेहरे पे भी जा गिरे। वैसे तो अग्रवाल जी ज़्यादातर मन ही मन में हँसते हैं क्योंकि उनके मुँह में हमेशा गुटखा भरा रहता है। लेकिन उस पोस्टर को देखकर उनकी ऐसी हँसी छूटी…ऐसी हँसी छूटी कि बस पूछिए मत! और दुर्भाग्य ये कि जिस समय यह घटना हुई, उस समय तो उन्होंने गुटख़ों की पूरी लड़ी मुँह में दबा रक्खी थी।

इससे वो नेता बुरी तरह भन्ना गये। उन्होंने रुमाल से चेहरा साफ़ करते हुए कहा, “यह गुटखा मेरे नहीं, पूरी पार्टी के मुँह पर थूका गया है!” और बड़बड़ाते हुए पार्टी दफ़्तर से चले गये। उनके जाने के बाद भाटिया नाम के एक नेताजी (जो कुछ ही दिन पहले बीजेपी में शामिल हुए हैं) ने कहा कि “ये तो 12 महीने रूठे ही रहते हैं। गुटखे का तो बहाना है! ऐसी बातों का बुरा मानने लगे तो ये पार्टी तो दो दिन भी नहीं चलेगी!”

इस घटना के बाद बीजेपी के सीनियर नेता, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर अग्रवाल को निकालने का दबाव बना रहे हैं। इसलिए आज शाम बीजेपी की एक उच्च-स्तरीय बैठक होने वाली है, जिसमें पोस्टरों के बारे में ‘ज़ीरो टॉलरेंस’ नीति का एलान हो सकता है। यानि जो कोई भी नेता पार्टी के पोस्टरों को देखकर हँसेगा, उसे फ़ौरन पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा।



ऐसी अन्य ख़बरें