Wednesday, 29th March, 2017
चलते चलते

'ओबामा का भाई ओबामा के पक्ष में नहीं देगा वोट' ये खबर सुनकर मुलायम को शिवपाल यादव पर हुआ शक

31, Jul 2016 By Ritesh Sinha

लखनऊ. ‘अमेरिकी चुनाव में ओबामा का भाई ओबामा का समर्थन नहीं कर रहा है’ जब से ये खबर मुलायम सिंह ने सुनी है, तब से वो अपने भाई शिवपाल यादव पर शक करने लगे हैं। शक करने के साथ साथ वो थोड़ी चिंता में भी डूब गए हैं। नेताजी को डर है कि कहीं शिवपाल भी ओबामा के भाई की तरह अगले चुनाव में उनका समर्थन करने से इनकार ना कर दे। कभी उन्हें लगता है कि शिवपाल अपना आदमी है ऐसा नहीं करेगा। नेताजी को बुरे-बुरे ख्याल आ रहे हैं, इसी टेंशन में उन्होंने शिवपाल को फोन लगाया लेकिन उनका नंबर ‘कवरेज से बाहर’ बताने लगा। कई घंटे ट्राई करने के बाद आख़िरकार फोन लग गया। पढ़िये दोनों के बीच में क्या बातचीत हुईः

Mulayam
“ये शिवपाल के लछ्छन कुछ ठीक नहीं लग रहे”

मुलायम सिंह- ऐ शिवपाल जल्दी घर पर आओ! एक जरूरी बात करनी है।

शिवपाल यादव- अगर आप मुझे एक डिपार्टमेंट और देते हो तो मैं तीन घंटे में आपसे मिलने आऊंगा, दो डिपार्टमेंट दोगे तो मैं दो घंटे में आ जाऊंगा, और अगर मुझे पांच मिनट में बुलाना चाहते हैं तो पांच डिपार्टमेंट से कम नहीं लूँगा, देते हो तो बताओ वरना हवा आने दो।

मुलायम सिंह- आजा बचुआ! अभी तो अखिलेश भी नहीं है घर पर, बहुत जरूरी बात करनी है।

शिवपाल यादव- कोई बात नहीं करनी मुझे, हमारे बीच की दीवार अब टूट चुकी है।

मुलायम सिंह- लेकिन हमने तो अम्बुजा सीमेंट से बनाई थी ना?

शिवपाल यादव- किसी भी सीमेंट से बनाओ जब आंधी आती है तो सब कुछ उखाड़ कर ले जाती है।

मुलायम सिंह- ये कैसी बात करता है बचुआ, अच्छा हाँ.. आंधी से याद आया तू अमित शाह के संपर्क में तो नहीं है ना, देख मैं तुझसे बड़ा हूँ, एक सलाह देता हूँ उससे दूर ही रहना।

शिवपाल यादव- देखो भैया! अब मेरा दिमाग का दही मत करो, आजम खान ही आपको झेले, मेरे बस की बात नहीं है, अब मुझे फोन मत करना। राम राम।

मुलायम सिंह- लड़का हाथ से निकल गया है, ये नहीं मानेगा।

आखिरी ख़त पढने के बाद मुलायम सिंह बेटे अखिलेश को फोन मिलाने लगे।



ऐसी अन्य ख़बरें