Saturday, 21st October, 2017

चलते चलते

ट्रंप लड़के हैं और लड़कों से गलती हो जाती है- मुलायम सिंह यादव

14, Oct 2016 By Naveen Choudhary

लखनऊ. डोनाल्ड ट्रंप को जितना समर्थन अमेरिका में नहीं मिला, उससे कहीं ज्यादा भारत में मिल रहा है। उनके मुस्लिम विरोधी बयान की अमेरिका में चाहे जितनी भी आलोचना हुई हो पर भारत में उसे हाथों-हाथ लिया गया। कुछ लोगों ने तो उनके दीर्घायु होने और विजयी होने के लिये यज्ञ तक कर डाला।

Mulayam5
अब क्या इत्ती सी बात के लिये ट्रंप को फांसी दोगे?

महिलाओं और खासकर अपनी बेटी को लेकर आये बयान के बाद ट्रंप की अमेरिका में एक बार फिर किरिकिरी हो रही है। इस बार भारत के यज्ञवीर भी चुप्पी साध कर बैठ गये और अपने प्यारे ट्रंप को मुश्किल समय में अकेला छोड़ दिया। लेकिन ट्रंप को दिल छोटा करने की ज़रूरत नहीं है। ऐसे कठिन दौर में उन्हें एक बार फिर भारत से समर्थन प्राप्त हुआ है और यह समर्थन किसी ऐरे-गैरे से नहीं बल्कि एवरग्रीन PM in Waiting – Part 2 यानि अपने नेताजी उर्फ़ मुलायम सिंह यादव से मिला है।

सूत्रों का कहना है कि मुलायम सिंह जी ने जैसे ही ट्रंप द्वारा महिलाओं से किये दुर्व्यवहार की खबर सुनी, वो तुरंत माइक के सामने आ गये और ट्रंप के समर्थन में बयान जारी कर दिया। मुलायम ने ट्रंप द्वारा महिलाओं से की गयी बदसलूकी पर कहा है कि “लड़के हैं, गलती हो जाती है। अब क्या इस बात के लिये उन्हें फांसी दोगे!”

राजनीतिक रणनीतिकार मुलायम के इस बयान को उनका ट्रंप कार्ड मान रहे हैं, क्योंकि कुछ ही महीनों बाद यूपी में चुनाव होने वाले हैं और उन चुनावों में मुलायम को बदले में ट्रंप का समर्थन मिल सकता है। मुलायम ने इस ट्रंप कार्ड से दो शिकार किये हैं। उन्होंने ना सिर्फ ट्रंप का समर्थन किया है बल्कि बहन मायावती को भी बैकफुट पर धकेल दिया है।

मुलायम ने ट्रंप को नोएडा एक्सटेंशन में समाजवादी आवास योजना के तहत रियल एस्टेट प्रोजेक्ट के लिये सस्ती दर पर ज़मीन देने का वादा किया है। ज्ञात हो कि ट्रंप रियल एस्टेट व्यापारी हैं। उनके इस क़दम को मायावती पर राजनैतिक हमला माना जा रहा है क्योंकि नोएडा एक्सटेंशन में फैलाया गया सारा जंजाल मायावती का ही है और इस इलाके में उनकी अच्छी पैठ मानी जाती है।

हालाँकि डोनाल्ड ट्रंप के ऑफिस ने इस बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया है लेकिन सूत्र बताते हैं कि इस समय ट्रंप के दोनों हाथ में लड्डू हैं (कृपया लड्डू को कुछ और ना समझें)। मुलायम के बयान के बाद अब वो खुद को मासूम लड़के की तरह प्रोजेक्ट करेंगे और अगर चुनाव हार भी गए तो नोएडा एक्सटेंशन में फ़्लैट बनाकर बेचने का ऑप्शन तो कहीं नहीं गया!



ऐसी अन्य ख़बरें