Friday, 24th March, 2017
चलते चलते

सपा कार्यकर्ताओं ने लगाये 'अबकी बार मुलायम सरकार' के नारे, मुलायम सिंह ने मारकर भगाया

10, Nov 2016 By Ritesh Sinha

लखनऊ. अमेरिका के भावी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने चुनाव प्रचार में हमारे मोदी जी की नक़ल करते हुए “अब की बार ट्रम्प सरकार” का नारा दिया और चुनाव जीत लिया। जिससे साबित हो गया कि इस नारे के सहारे भारत से लेकर अमेरिका तक कहीं भी चुनाव जीता जा सकता है। इसलिये ट्रम्प के जीतते ही समाजवादी पार्टी के समर्थक भी जोश में आ गए और नारे लगाने लगे- ‘अबकी बार अखिलेश सरकार!’ नारे को सुनकर अखिलेश घर से बाहर निकल आए और कार्यकर्ताओं को डांटते हुए बोले, “बेवकूफ़ो! अब भी तो मेरी ही सरकार है। ये बोलो ‘एक बार फिर अखिलेश सरकार'”

Netajii
“ये नारे रामगोपाल लगवा रहा है”

तभी एक दूसरा गुट पास वाली गली से निकला और ‘अबकी बार शिवपाल सरकार” के नारे लगाने लगा। कुछ देर तक दोनों गुट एक दूसरे को नीचा दिखाने के लिए जोर-जोर से नारे लगाते रहे, जिन्हें सुनकर मुलायम सिंह यादव भी वहां पहुंच गये। मुलायम को देखते ही दोनों गुट एकदम शांत हो गये। फिर दोनों गुटों में थोड़ी देर खुसर-फुसर हुई और फिर दोनों आपस में मिलकर चिल्लाने लगे- “अबकी बार मुलायम सरकार!” मुलायम भी अपने कार्यकर्ताओं का जोश देखकर मुस्कुराने लगे। तभी उन्होंने नारे को ध्यान से सुना, सुनकर कुछ देर सोचा और फिर कार्यकर्ताओं पर बरस पड़े।

“तुम लोग ये क्या नारा लगा रहे हो? ‘अब की बार मुलायम सरकार!’ हमारी सरकार मुलायम कैसे हो सकती है? हमारी सरकार तो सबसे ‘मजबूत’ होती है। नारे तो सोच समझकर लगाया करो। चलो, भागो यहां से!”

तभी एक कार्यकर्ता बोला- “लेकिन नेताजी, हम आपका नाम ही तो ले रहे हैं।” इतना सुनते ही मुलायम ने उस कार्यकर्ता को लोटा फेंककर मार दिया। “जुबान लड़ाता है मूर्ख! तू ज्यादा जानता है कि हम!” -मुलायम ने आँख लाल करते हुए कहा। शोर-शराबा सुनकर अखिलेश भी हल्लास्थल पर पहुंच गये। जिसके बाद बाप-बेटे में बहस होने लगी। अंतिम समाचार मिलने तक बहस जारी थी। फिलहाल इतना ज़रूर कहा जा सकता है कि इस नारे की वजह से यादव परिवार की लड़ाई और विकराल रूप ले सकती है।



ऐसी अन्य ख़बरें