Thursday, 27th July, 2017
चलते चलते

मोदी पहली बार करेंगे ट्रम्प से बात, यू पी चुनावों के लिये अमेरिका में राम मंदिर बनाने की करेंगे माँग

24, Jan 2017 By banneditqueen

नई दिल्ली. आज अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत करेंगे। इनॉग्रेशन के बाद ट्रम्प और मोदी की यह पहली बातचीत होगी। कयास यही लगाए जा रहे थे कि शायद मोदी H1B वीज़ा मुद्दे पर बात करेंगे या फिर हो सकता है कि “बी अमेरिकन” के तहत भारतियों की नौकरी पर मंडराने वाले खतरे की बात करें।

ट्रम्प से बात करने की प्रैक्टिस करते मोदी
ट्रम्प से बात करने की प्रैक्टिस करते मोदी

पर आधिकारिक सूत्रों से कुछ और ही खबरें आ रहीं हैं। बताया जाता है कि यू.पी. विधानसभा चुनावों में राम मदिर हमेशा से ही बड़ा मुद्दा रहा है। बी.जे.पी. कई वर्षों से राम मंदिर के नाम पर वोट माँगते आई है। अब यूपी में चुनाव करीब हैं और नोटबंदी के कारण पहले ही जनता नाराज़ है। नरेंद्र मोदी ने अमित शाह से बातचीत मेें कहा ” मैं सोच रहा हूँ कि ट्रम्प भाई से ही अमेरिका में राम मंदिर की बात करुँ, हमने राम मंदिर बनाने का वादा किया था ये थोड़ी कहा था कि अयोध्या में ही बनेगा। ऊपर से अमेरिका में राम मंदिर बनना तो और बड़ी बात है। और अब चुनाव आयोग बनाने भी नहीं देगा मंदिर।”

बीजेपी के एक सदस्य ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि “यूपी चुनाव में वोट मांगने के लिये ज्यादा कोई मुद्दा है नहीं, राम मंदिर की बात करेंगे तो सब बोलेंगे कि इतने वर्ष क्या किया इसीलिये बीच का रास्ता निकाला गया है कि मोदी ट्रम्प से राम मंदिर बनवाने की माँग करेंगे और जैसे हज सब्सिडी दी जाती है वैसे ही यूपी वासियों को अमेरिका के राम मंदिर जाने के लिये सब्सिडी दी जाएगी।” इस बात पर अयोध्या वासियों में इतनी खुशी है कि वह असल राम मंदिर मुद्दा भूल चुके हैं पर खुश हैं कि इसी बहाने अमेरिका देखने भी मिल जाएगा।



ऐसी अन्य ख़बरें