Monday, 26th June, 2017
चलते चलते

प्रधानमंत्री ने नहीं ली 32 महीनों से एक भी छुट्टी, मोदी समर्थकों की सभी छुट्टियां रद्द

14, Oct 2016 By banneditqueen

दिल्ली. एक RTI के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 32 महीनों से एक भी छुट्टी नहीं ली है। प्रधानमंत्री नरेंद मोदी कार्यभार संभालने के बाद से दिन रात देश की सेवा में लगे हुए हैं। यह जानकारी सामने आते ही अरविंद केजरीवाल ने चुटकी लेते हुए ट्वीट किया “हर हफ्ते विदेश का दौरा करने मिले तो कोई भी छुट्टी ना ले।” हालाँकि ट्वीट पर बवाल मचने के बाद उन्होंने ट्वीट वापस ले लिया। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफज़ल ने कहा “देखिये मोदी जी को काम ही क्या है, यू भी भाजपा सरकार कुछ करती नहीं बस कांग्रेस के किये हुए काम का श्रेय ले रहे हैं तो छुट्टी किस बात की।”

छुट्टियाँ रद्द होने से दुखी कर्मचारी
छुट्टियाँ रद्द होने से दुखी कर्मचारी

इस खबर का सबसे ज्यादा असर कॉर्पोरेट में काम करने वाले लोगों पर हुआ है। कॉर्पोरेट में काम करने वालों की अक्सर यही शिकायत रहती है कि उनसे बहुत ज्यादा काम करवाया जाता है। कॉर्पोरेेट सेक्टर में प्रधानमंत्री मोदी के कई प्रशंसक भी है। सभी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों से प्रधानमंत्री के बारे में राय ली। जितने भी कर्मचारियों ने मोदी को सर्वश्रेष्ठ बताया उन सभी कि छुट्टियाँ रद्द कर दी गई हैं। कम्पनियों की ह्यूमन रिसोर्स टीम ने बताया कि “हमने फैसला किया है कि सभी कर्मचारी जो कि प्रधानमंत्री मोदी को अपना आदर्श मानते हैं उन्हें मोदी जी की आदतों का भी अनुसरण करना पड़ेगा इसलिए उनकी सभी छुट्टियाँ रद्द की जा रही हैं।”

इस फैसले से कर्मचारियों नाराज़ हैं और उनकी माँग है कि अगर उनकी छुट्टियाँ रद्द की जा रही हैं तो उन्हें विदेश दौरे के लिये भत्ता भी दिया जाए। वहीं अरविंद केजरीवाल के समर्थकों की माँग है कि “अगर मोदी जी के समर्थकों की छुट्टियां रद्द की जा रही है तो उस तर्ज पर हमें रोज़ छुट्टी मिलनी चाहिए और साथ ही हर शुक्रवार को फ्री मूवी टिकट मिलना चाहिए।” हालाँकि अभी तक राहुल गाँधी समर्थकों की इस बात पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।



ऐसी अन्य ख़बरें