Saturday, 24th June, 2017
चलते चलते

उत्तर प्रदेश से पहले 'यादव परिवार' में कराए जाएँगे चुनाव: चुनाव आयोग ने की घोषणा

26, Oct 2016 By Ritesh Sinha

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव होने वाले हैं, और चुनाव आयोग इसकी तैयारी में जुट गया है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से समाजवादी पार्टी में चल रहे सियासी ड्रामे को देखते हुए चुनाव आयोग ने घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश में चुनाव कराने से पहले यादव परिवार में चुनाव कराना ज्यादा जरूरी हो गया है। इसलिए राज्य के चुनाव से पहले यादव परिवार के भीतर ही एक मिनी इलेक्शन करा दिया जाए।

चुनावी कैम्पेन में लगा पोस्टर
चुनावी कैम्पेन में लगा पोस्टर

चुनाव की घोषणा करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने बताया कि- “उत्तर प्रदेश के चुनाव से पहले हमने यादव परिवार के भीतर ही मिनी इलेक्शन कराने का फैसला किया है। जिसमें  यादव परिवार के सभी सदस्य अपने नेता का चुनाव करेंगे और जो नेता जीतेगा वही राज्य में होने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी को लीड करेगा।”

“इस चुनाव में कौन कौन वोट डालेंगे?” ऐसा पूछे जाने पर मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया कि- “मुलायम सिंह परिवार के सभी सदस्य, फूफा-फूफी ,जीजा-दीदी, दामाद, मामा-मामी, से लेकर भांजा-भांजी, भतीजा सब वोट डालेंगे। इसके आलावा “सैफई” गाँव के सभी नागरिक और उनके गाय, बैल, भैंस, और बकरी भी इस चुनाव में वोट डालेंगे।” हालाँकि अब तक ये पता नहीं चल पाया है कि अमर सिंह का नाम वोटर लिस्ट में है या नहीं।

उधर, चुनाव की घोषणा के बाद अखिलेश और उनके चाचा शिवपाल यादव चुनाव प्रचार में जुट गए हैं, और अपने दूर दूर के रिश्तेदारों को अपने पक्ष में वोट देने के लिए मना रहे हैं। एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस चुनाव में राज्य के चुनाव से भी ज्यादा हंगामा होने की सम्भावना है। साथ ही साथ बूथ लूटने की घटना को भी अंजाम दिया जा सकता है।



ऐसी अन्य ख़बरें