Tuesday, 24th October, 2017

चलते चलते

MCD चुनाव के नतीजों के बाद दिल्ली की जनता ने विधानसभा के चुनाव जल्द कराने की मांग की

26, Apr 2017 By Ravi Raj

दिल्ली. MCD के नतीजे आते ही पूरी दिल्ली झूमने में लग गयी हैं. पर इसके साथ साथ दिल्ली ने जल्द ही विधानसभा चुनाव कराने की मांग भी तेज़ कर दी है. उन्होंने अपनी गलती मान कर अब इस बात पे जोर देना शुरू कर दिया है कि उन्हें गलती सुधारने का एक और मौका दिया जाए। जैसे MCD के चुनाव में मौका दिया गया वैसे ही एक बार और EVM machine की मदद उन्हें दी जाए।AK kejriwal

इस बात को मनवाने के लिए पूरी दिल्ली की जनता सुबह से ही जंतर मंतर पर धरने पर बैठ गयी है। उन लोगों का कहना है कि जब तक इलेक्शन कमीशन उन्हें एक और मौका नहीं देता, वे जंतर मंतर से नहीं उठेंगे। एक आम आदमी से पूछने पर उन्होंने हमारे संवाददाता से कहा, “एक गलती तो भगवान् भी माफ़ करता है। क्या इलेक्शन कमीशन हमारी ये एक गलती माफ़ करके हमें दूसरा मौका नहीं दे सकता? हम वादा करते हैं, इस बार कसम से कोई गलती नहीं होगी।”

इधर, प्रधानमंत्री ने भी दिल्लीवासियों को सम्बोधित करते हुए धैर्य रखने की अपील की है। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा, “बहनो-भाइयों, हमारा देश सहनशीलता के लिए जाना जाता है, आपने इतने दिन बर्दाश्त किया, कुछ दिन और सही, हमसे कुछ सीखिए। आखिर हम भी तो इंसान हैं। कैसे-कैसे लोगों को हम बर्दाश्त कर रहे हैं…कर रहे हैं कि नहीं? इस पर जनता ने जवाब देते हुए कहा ”मोदी जी आपने हमें नोटबंदी के वक़्त पचास दिन बर्दाश्त करने को कहा, हम ख़ुशी-ख़ुशी झेल गए। हालाँकि उन पचास दिनों में भी श्री केजरीवाल की बातें बर्दाश्त नहीं हो रही थीं, खैर हमने जैसे-तैसे बर्दाश्त किया, पर अब आगे के ये दो साल हमसे बर्दाश्त करने को मत कहिये!”

इस बीच, कुछ लोगों को यह कहते भी सुना गया कि अगर इलेक्शन कमीशन हमारी बात नहीं मानता तो पूरी विधानसभा पर चढ़ाई कर के तोड़ने के बाद MCD के मुख्यालय को ही दिल्ली सरकार मान लिया जायेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें