Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

होटल और खाने का खर्च बचाने के लिए "बीजेपी ज्वॉइन करने आया हूँ" -कहकर भाजपा दफ्तर में घुस गया शख्स

28, Sep 2017 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. बड़े शहरों में अगर एक रात ठहरना हो तो इंसान सबसे पहले खाना-पीना और होटल के खर्चे के बारे में ही सोचता है। इंदौर के रहने वाले सेठ जमुनालाल, जब भी दिल्ली आते तो उनका बजट भी इन्ही खर्चों में गड़बड़ा जाता था। लेकिन इस बार उन्होंने पैसे बचाने का एक अनोखा रास्ता अपनाया। इस बार जब वो अपने काम के सिलसिले में दिल्ली आए तो वो सीधे बीजेपी के ऑफिस पहुँच गए। वहां जाकर उन्होंने ऑफिस स्टाफ से कहा- “मैं उड़ीसा से आया हूँ, और मुझे अमित शाह से मिलना है! मैं तीन बार विधायक रह चुका हूँ और अब बीजेपी में शामिल होना चाहता हूँ!” बस इतना सुनना था कि पूरे भाजपा कार्यालय में ख़ुशी की लहर दौड़ गई।

Amit Shah 6
“ये सब क्या हो रहा है मोटा भाई?”

“आप वहां क्यों बैठे हैं? यहाँ आकर बैठिए!” -एक छुटभैय्ये नेता टाइप युवक ने उन्हें प्लास्टिक कुर्सी से उठाकर गद्दे वाली कुर्सी पर बिठा दिया। “बॉस तो अभी नहीं हैं, आप आज यहीं रुक जाइए! कल पार्टी अध्यक्ष जी की मौजूदगी में आपको भगवा गमछा पहना दिया जाएगा! और साथ में बुके भी मिलेगा।”  -एक मोटे से शख्स ने सेठ जी से कहा। इतना सुनते ही सेठजी ने मन ही मन सोचा- “चलो! आज का जुगाड़ तो हो गया!”

थोड़ी ही देर बाद उन्हें नाश्ता और मिठाई वगैरह परोस दिये गये। जमुनालाल जी बचपन से ही फ्री का माल दबाकर खाते थे, तो इस बार भी उन्होंने मिठाई के छक्के छुड़ा दिए। रात को डिनर भी लाजवाब था। डिनर के बाद उन्हें एक आलीशान रूम में ठहराया गया। जमुना लाल जी बिस्तर पर चादर तानकर सो गए। बीजेपी ऑफ़िस में उन्हें 5-Star होटल से भी ज्यादा मज़ा आ रहा था। नतीजतन थोड़ी ही देर मे वो खर्राटे भरने लगे। सुबह जल्दी उठकर वो फ्रेश हो गए और अपना सामान उठाकर वहां से चलते बने।

उधर, जब ऑफ़िस के लोग सुबह जमुना लाल जी के रूम में बेड टी लेकर पहुँचे तो वो ग़ायब मिले। उन्हें समझ में आ गया कि वो कोई नेता-वेता नहीं था, बल्कि कोई चालू पुर्जा था जो उन्हें बुद्धू बनाकर भाग गया। उन्होंने तुरंत इस घटना की पूरी जानकारी पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को दी। शाह जी ने सुनते ही पूरे ऑफिस स्टाफ को जमकर फटकार लगाईं और घटना की जांच के लिए संबित पात्रा की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी का गठन कर दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें