Thursday, 19th January, 2017
चलते चलते

'खाट पे चर्चा' के दौरान टूटी रामधन पांडे की खटिया, बदले में रामधन ने राहुल गाँधी से माँगा डबल बेड

06, Sep 2016 By Ritesh Sinha

देवरिया. मोदी की ‘चाय पे चर्चा’ की तरह राहुल गाँधी भी इन दिनों पूर्वी उत्तर प्रदेश में ‘खाट पे चर्चा’ कर रहे हैं, जिसमे वो किसानों के साथ खटिया पर बैठकर बातें करते हैं। ऐसे ही एक ‘खाट पे चर्चा’ कार्यक्रम के दौरान देवरिया के रहने वाले रामधन पांडे की खाट टूटने का मामला सामने आया है। ‘खाट पे चर्चा’ करने के लिए राहुल गाँधी के समर्थक रामधन से उनकी खाट मांगकर ले गए थे लेकिन जब शाम को खाट वापस की गयी तो वो टूटी हुई थी। खाट के सभी कल-पुर्जे दया की भीख मांग रहे थे। अपनी खाट की हालत देखकर रामधन पांडे फूट-फूटकर रोने लगे और अब उन्होंने राहुल गाँधी से अपनी टूटी हुई खटिया के बदले डबल बेड की मांग की है। रामधन का कहना है कि डबल बेड से कम में वो मानने वाले नहीं हैं।

Khat2
पांडे जी की टूटी हुई खटिया

इस घटना के समय मौजूद रहे मानसिंग पांडे ने फेकिंग न्यूज़ को बताया कि “एक-एक खाट पर दस-दस नेता बैठे थे जिनमे से ज्यादातर का वजन तय मानकों से अधिक था। मैंने देखा कि नेताओं का वजन खाट सम्हाल नहीं पा रही है। जब भी कोई नेता हवा पास करने के लिये अपने पिछवाड़े का एंगल चेंज करता था तो खाट के कराहने की आवाज आने लगती थी। मैंने तो उसी टाइम अंदाजा लगा लिया था कि आज कम से कम बीस-तीस खटिया तो शहीद हो ही जाएँगी। और ऐसा ही हुआ और रामधन का खटिया टूट गयी।” रामधन की शिकायत पर पुलिस ने पीड़ित खाट को जब्त कर लिया है।

उधर, भाजपा ने आरोप लगाया है कि ये वही खाट है, जिस पर राहुल गाँधी बैठे थे। इसलिए राहुल गाँधी को खाट पर सोने वाले सभी किसानों से माफ़ी मांगनी चाहिए। जबकि राहुल गाँधी ने इन आरोपों का खंडन किया है। वहीँ अखिलेश सरकार ने रामधन की खाट को सुधारने के लिए दस हज़ार रूपए देने का एलान किया है। इस बीच रामधन के लिए एक अच्छी खबर आई है। मॉडर्न आर्ट के शौक़ीन लोगों ने रामधन की खटिया की कीमत करोड़ों में लगाना शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि ऐसी खटिया दुनिया में और कहीं नहीं है और यह मॉडर्न आर्ट का एक दुर्लभ नमूना है। इसे दिल्ली की किसी आर्ट गैलरी में प्रदर्शित करके लाखों रूपए कमाए जा सकते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें