Tuesday, 25th July, 2017
चलते चलते

लेफ्ट/कांग्रेस नेता - ''GST समझ में आए तब तो बैठक में भाग लें ''

30, Jun 2017 By banneditqueen

एजेंसी. एक जुलाई से पूरे देश में GST लागू होने वाला है, इसी उपलक्ष्य पर 30 जून की आधी रात को एक संसद का विशेष सत्र रखा गया है। NDA की तरफ से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को विशेष अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है। हालाँकि कुछ ही देर पहले ये खबर आई है कि वामपंथी दल और कांग्रेस इस सत्र का बहिष्कार करने का ऐलान कर चुके हैं।

कांग्रेस के सत्यव्रत चक्रवर्ती ने बताया कि ”हम ये मानते हैं कि GST कांग्रेस की ही स्कीम थी पर जब GST ड्राफ्ट करने जा रहे थे तब सीधा हिसाब था, टैक्स जो भी दो घूम फिर के आएगा वो हमारी ही जेब में। नरेंद्र मोदी सरकार जो GST ला रही है वो न तो हमें समझ आ रहा है न ही उससे हमारा कुछ फायदा है। दूसरी बात ये है कि मनमोहन जी को विशेष अतिथि के तौर पर बुलाना हमारे लिए बड़े दुःख की बात है, आप ही बताइये मनमोहन जी ने ही GST के बारे में सोचा अब मोदी सरकार सारा क्रेडिट खुद लेकर उन्हें बस शाल उढ़ाकर विदा करना चाहती है।”

वामपंथी नेता सीताराम येचुरी ने कहा ”एक तो आधी रात में सत्र बुलाया है, आधी रात में हम लोग बस आतंकवादियों को फांसी की सजा न देने के लिए राष्ट्रपति के पास जाते हैं। GST में हम भला क्यों दिलचस्पी लें?” इतना बोलते ही उन्होंने फोन उठाया और एक भी RSS वाले की मौत की खबर न आने पर चिल्लाने लगे। जब पत्रकार ने उनसे GST के विरोध का कारण पूछा तो येचुरी ने बिना कोई जवाब दिए पत्रकार को जाने के लिए कहा



ऐसी अन्य ख़बरें