Wednesday, 29th March, 2017
चलते चलते

बीजेपी ने दूसरी पार्टियों के नेताओं को डेडलाइन दी, जिसे पार्टी में आना हो 31 अगस्त तक आ जाये

23, Aug 2016 By बगुला भगत

लखनऊ. जैसे-जैसे यूपी के विधानसभा चुनाव नज़दीक आ रहे हैं, बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं की संख्या में अचानक तेज़ी आ गयी है। दूसरी पार्टी का कोई ना कोई नेता रोज़ बीजेपी में शामिल हो रहा है, जैसा लोकसभा चुनावों के दौरान हुआ था। इस वजह से बीजेपी की भी मुश्किलें बढ़ गयी हैं क्योंकि सीटें उतनी की उतनी हैं और नेता बढ़ते जा रहे हैं। इसलिये बीजेपी ने अब बाहर से आने वालों के लिये लास्ट डेट तय कर दी है।

UP BJP2
“आ जाओ भाई आ जाओ, चलो तुम भी आ जाओ”

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बीएसपी नेता ब्रजेश पाठक को पार्टी में शामिल करने के बाद यह एलान किया। उन्होंने कहा कि “जिस किसी को भी आना हो, वो एक हफ़्ते के अंदर आ जाये। उसके बाद हम किसी को नहीं घुसने देंगे!” आपको बता दें कि पहले ये तारीख़ 22 अगस्त थी लेकिन विपक्षी नेताओं की भारी मांग को देखते हुए इसे बढ़ाने का फ़ैसला किया गया है।

उधर, इन दल-बदलुओं की वजह से बीजेपी के अपने नेताओं की हवा ख़राब हो गयी है। उन्हें डर है कि बाहर से आये इन नेताओं को हमसे पहले टिकट मिल जायेगा और हम देखते रह जायेंगे। इस रेलमपेल में कुछ तो ऐसे ठुल्लू नेता भी पार्टी में शामिल हो जाते हैं, जिन्हें अपनी पार्टी में टॉमी भी नहीं पूछता।

इस वजह से मेरठ में बीजेपी के एक नेता ने कल बीजेपी में ही शामिल होने का एलान कर दिया। जब उनसे पूछा गया कि “आप तो पहले से ही बीजेपी में थे, फिर इसका मतलब?” तो उन्होंने चहकते हुए कहा- “भाईसाब, अब अपने टिकट मिलने के चांस बढ़ गये हैं।” “वो कैसे?” “वो ऐसे कि हमारे प्रेसीडेंट पहले उसी लिस्ट को देखते हैं, जो बाहर से आने वाले नेताओं की होती है और उसी को सबसे पहले टिकट देते हैं, जो दो-चार दिन पहले ही आया हो।”



ऐसी अन्य ख़बरें