Monday, 26th June, 2017
चलते चलते

ईंट से ईंट बजाने केजरीवाल ने मंगाई एक ट्रक भर के ईंट, कार्यकर्ताओं में हुई पत्थरबाज़ी

26, Apr 2017 By banneditqueen

दिल्ली. पत्थरबाज़ी का नाम सुनकर दिमाग में कश्मीर का ही नाम आता है पर इस बार पत्थरबाज़ी कश्मीर में नहीं दिल्ली में हुई है। तीन चार दिन पहले केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के साथ हुई बैठक में कहा था कि अगर एग्जिट पोल के नतीजे सही निकलते हैं तो वो ईंट से ईंट बजा देंगे। कुछ देर पहले आए नतीजों के मुताबिक आम आदमी पार्टी बुरी तरह से हार रही है। चुनाव नतीजे देखते ही केजरीवाल ने तुरंत फ़ोन उठाया और आशुतोष गुप्ता, मनीष सिसोदिया को घर बुलाया।

ईंट उठाते केजरीवाल और आशुतोष
ईंट उठाते केजरीवाल और आशुतोष

आशुतोष ने सीएम निवास पहुँचते ही कहा ”अरविन्द तुमने कहा था ईंट से ईंट बजा देंगे अगर एग्जिट पोल के नतीजे सही निकले तो, मीडिया वैसे भी तुमके यू टर्न किंग मानती है अगर तुमने ऐसा नहीं किया तो लोग फिर कहेंगे कि केजरीवाल ने यू टर्न मार लिया।” इस पर केजरीवाल ने तुरंत ही सिसोदिया से कहा ”मनीष तुरंत एक ट्रक ईंट का इंतज़ाम करवाओ।”

थोड़ी ही देर में CM निवास के सामने ईंट भरी ट्रक खडी हो गई जिसे देखते ही मीडिया की भीड़ लग गयी। केजरीवाल ने बाहर आकर ट्रक से दो ईटें उठाईं और कहा ”दिल्लीवालों देख लो मैंने कहा था कि अगर नतीजे आम आदमी पार्टी के खिलाफ गए तो हम ईंट से ईंट बजा देंगे। भाजपा वाले बोलते हैं मैं यू टर्न मारता हूँ तो आज मैं यह साबित करना चाहता हूँ कि मैं यू टर्न नहीं मारता।” इतना कहते ही केजरीवाल जी ने हाथ में ली हुई ईंट फेंक दी।

केजरीवाल की देखा-देखी पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी ट्रक से ईंट उठानी शुरू कर दी और एक दूसरे पर फेंकने लगे। धीरे धीरे जमकर पत्थरबाज़ी होने लगी, और कई पार्टी कार्यकर्ता घायल हो गए। हालात बेकाबू होते देख केजरीवाल ने आपात बैठक बुलाई और कहा कि ”कुछ बीजेपी वालों को पकड़ लाओ और भीड़ में खड़ा कर दो ताकि बाद में हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं को घायल करने का इलज़ाम उन पर लगा सकें।” हालांकि बीजेपी कार्यकर्ता जश्न मानाने में व्यस्त थे जिस कारण किसी भी कार्यकर्ता को भीड़ में शामिल नहीं किया जा सका।



ऐसी अन्य ख़बरें