Wednesday, 13th December, 2017

चलते चलते

ज़मानत ज़ब्त हुई हमारी राशि का हिसाब दे चुनाव आयोग: केजरीवाल

31, Mar 2017 By Dharmendra Kumar

नयी दिल्ली. बीजेपी और कांग्रेस से दो-दो हाथ कर रहे अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अब हमारा मुक़ाबला सिर्फ राजनीतिक पार्टियों से नहीं बल्कि चुनाव आयोग से भी है। केजरीवाल का कहना है कि गोवा और पंजाब में आम आदमी पार्टी की मिट्टी पलीद होने के पीछे चुनाव आयोग का हाथ है। चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने पूछा है कि “हमारे उम्मीदवारों की ज़मानत ज़ब्त करके जो पैसे कमाये हैं, वो कहां हैं? उनका हिसाब क्यों नहीं दिया अब तक?”

kejriwal11
चुनाव आयोग से हिसाब मांगते केजरीवाल

पैसे का मुद्दा उठाते हुए केजरीवाल जी ने कहा कि “सारा देश जानता है कि हमारे उम्मीदवारों की गोवा में कितनी सारी सीटों पर ज़मानत ज़ब्त हुई थी। ये हमने अपनी वेबसाइट पे भी डाल दिया है, जिसे कोई भी देख सकता है। इसलिये मैं कहता हू कि चुनाव आयोग हमारे बंदो से ली गयी उस एक-एक पाई का हिसाब दे, नहीं तो हम उसकी ईवीएम से ईवीएम बजा देंगे।”

उन्होंने कुछ काग़ज़ लहराते हुए कहा कि “हमारे पास कमीशन की कमाई के सारे सबूत मौजूद हैं। ख़ुद तो ये सारी दुनिया से हिसाब मांगते फिरते हैं और अपना हिसाब किसी को नहीं देते। कमाल है जी!”  फिर अचानक उन्हें आने वाले चुनाव याद आ गये और थोड़ा नरम होते हुए बोले- “ग़लतियाँ इंसान से ही होती हैं जी! चुनाव आयोग को भी अपनी ग़लती स्वीकार करके वो सारी रकम बिना किसी शर्त के लौटा देनी चाहिए।”

दो प्रदेशों में सफलतापूर्वक चुनाव हारने के बाद अब गुजरात चुनाव का उत्साह केजरीवाल जी के सर चढ़ कर बोल रहा है। उन्हें यकीन है कि गुजरात में भी ‘आप’ की ही सरकार बनेगी। ‘कौन बनेगा मुख्यमंत्री’ का सवाल आया तो उन्होंने मुस्कुरा के जवाब दिया कि “मेरी पार्टी है तो मैं ही बनूँगा, कुमार विश्वास जी थोड़े ही आएंगे बनने। दिल्ली और गांधीनगर की दूरी ही कितनी है, सब एडजस्ट हो जायेगा।”



ऐसी अन्य ख़बरें