Sunday, 28th May, 2017
चलते चलते

केजरीवाल ने कहा- "बच्चे को पानी पिलाने से पहले उबालें", बीजेपी बोली- "उबालने से तो बच्चा मर सकता है"

09, Oct 2016 By Dr. Manish Kr Swami

नयी दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल मीडिया के सामने आये और कहा कि “बच्चे को पानी पिलाने से पहले अच्छी तरह से उबालें।” यह बात उन्होंने एलजी और दिल्ली सरकार के बीच हुई उस बैठक में कही, जो सुप्रीम कोर्ट के कहने पर बुलायी गयी थी। इसी दौरान केजरीवाल ने यह ‘उबालने’ वाली बात कह दी। उनका इतना कहना था कि विवाद शुरु हो गया। एलजी नजीब जंग ने कहा कि “यहाँ अपना ज्ञान बिखेरने की ज़रूरत नहीं है, जाकर मीडिया के सामने बयान दीजिये।”

Kejriwal3
उबालने का तरीका बताते केजरीवाल

जिस पर कपिल मिश्रा ने नाराजगी जताते हुए कारण पूछा। इस पर एलजी नजीब जंग ने कहा कि “देख भाई मिश्रा! बात ऐसी है कि मुझे ऊपर वाले ने ऐसा करने को कहा है।” जिसके बाद केजरीवाल मीडिया के सामने आये और बोले कि “बच्चों को बीमारियों से बचाने के लिए हम सबको एकजुट होना होगा।” फिर थोड़ा खांसने और एक गिलास पानी पीने के बाद बोले कि “बच्चों को पानी पिलाने से पहले उसे उबाल लें। इससे काफी हद तक हम बीमारियों से बच सकते हैं।”

उनके इतना कहते ही पाकिस्तानी मीडिया ने इस बात को लपक लिया और कहा कि “ये देखो, दिल्ली के वज़ीर-ए-आला अपने ही देश के बच्चों को उबालना चाहते हैं। मीडिया में ख़बर आते ही केजरीवाल एक बार फिर पाकिस्तान में हीरो बन गए।

उधर, बीजेपी ने इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके केजरीवाल पर निशाना साध दिया। कैबिनेट मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि “केजरावील की ‘आप’ पार्टी बच्चों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने वाली पार्टी है। इनको इतना भी नहीं पता कि बच्चे को गरम पानी मे उबालने से बच्चे की जान भी जा सकती है। हम केजरीवाल से बिना शर्त माफ़ी मांगने और उनके इस्तीफे की मांग करते हैं।”

इस खबर पर हमारी नज़र लगातार बनी हुई है और हम जल्द ही अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया के साथ आपको आगे भी अपडेट देते रहेंगे, हम से जुड़े रहिये …… नमस्कार !



ऐसी अन्य ख़बरें