Thursday, 19th January, 2017
चलते चलते

केजरीवाल ने अब पुतिन और ओबामा से कहा - 'आठ नवम्बर के बाद से बैंक पासबुक अपडेट करवाके भेजो'

02, Dec 2016 By Pagla Ghoda

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो श्री अरविन्द केजरीवाल जी आजकल अपने आपे से कुछ ज़्यादा ही बाहर हैं। अपनी पार्टी के नेताओं को छोड़ कर उन्होंने देश के बाकी सभी नेताओं को काले धन के मामले पर कटघरे में ला खड़ा किया है। इतना ही नहीं उन्होंने अब विश्व के कई बड़े राज नेताओं की कमाई पर भी अब सवालिया निशान लगा दिए हैं।

ओबामा का काला धन गिनाते हुए केजरीवाल
ओबामा का काला धन गिनाते हुए केजरीवाल

काले धन पर रोक के विरुद्ध चल रही के साप्ताहिक रैली में केजरीवाल जी गरजे, “यार ट्रम्प तो अभी अभी आया है और वैसे भी वो तो है ही बिजनेसमैन उसके काले धन से मुझे क्या लेना देना? पर मैं ओबामा से पूछता हूँ, कितने पैसे पहुंचे आपके अकॉउंट में आठ नवम्बर के बाद से? उसका हिसाब तो दे दो यार। जब भी मोदी अमेरिका जाता है खूब गलबहियां करते हो और आप लोगों को एक और बात बताऊँ, बताऊंगा तो भी मानोगे नहीं। पुतिन भी मोदी का तगड़ा यार है। उसको भी पूरी खबर थी नोटबंदी की।”

मलाई वाले दूध का एक गिलास गटक के केजरीवाल जी आगे बोले, “ओबामा और पुतिन, दोनों से मैं मांग करता हूँ के दोनों जने पास के बैंक जाओ, लाइन में लगो और बाकायदा पासबुक अपडेट करवाओ अपनी अपनी। उसके बाद उसकी कापियाँ आम आदमी पार्टी के दफ्तर में भिजवाओ। हम जांच करेंगे जी। आप के अंदरूनी लोकपाल से निष्पक्ष जाँच करवाएंगे। हमारी वेबसाइट पे सारी जानकारी उपलब्ध होगी उस जाँच की। आशु अब तुम मेरा भाषण अंग्रेजी में ट्रांसलेट करो ताकि जिन मीडिया वालों को हिंदी नहीं आती वो भी समझ जाएँ।”

उसके बाद आप के वरिष्ठ नेता आशुतोष जी ने केजरीवाल जी के पूरे भाषण को बखूबी अंग्रेजी में ट्रांसलेट करके मीडिया वालों को सुनाया। अमेरिकी पत्रकार तो उनकी अंग्रेजी नहीं समझ पाए पर रशियन पत्रकारों ने आशुतोष जी को इतनी अच्छी रशियन भाषा बोल लेने के लिये बधाई दी और बाद में ट्विटर पर भी उनकी सराहना की। आशुतोष जी ने भी धुआंधार अंग्रेजी में ट्वीट कर जवाब दिया, “hi rashian meida, for ma englesh I am not reskonsible … sori .. i meen not reconsible”।



ऐसी अन्य ख़बरें