Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

केजरीवाल ने दिया नया नारा- 'आप' के सदस्य 'बनिये'

04, Jan 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. आम आदमी पार्टी के सुप्रीम कमांडर अरविंद केजरीवाल ने एक नया नारा दिया है- ‘आप’ के सदस्य ‘बनिये’! कल शाम दो ‘गुप्ताओं’ को राज्यसभा भेजने का फ़ैसला करने के बाद उन्होंने यह क्रांतिकारी नारा दिया। लेकिन इस नारे से कार्यकर्ताओं में भ्रम की स्थिति पैदा हो गयी है।

kejriwal-slogan
पूरी जान लगाकर नया नारा लगाते केजरीवाल जी

सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता का नाम राज्यसभा के लिए फ़ाइनल करने की ख़ुशी में केजरीवाल कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने मुट्ठी बाँधकर ज़ोर से कहा, “मैं आप सबसे कहता हूँ- आप के सदस्य ‘बनिये’!” यह सुनकर कार्यकर्ताओं ने समझा कि वो बनियों को पार्टी ज्वॉइन करने के लिये कह रहे हैं।

“और जो बनिये नहीं हैं, क्या वे पार्टी छोड़कर चले जायें?” -एक भोले कार्यकर्ता ने खड़े होकर पूछा। इस पर केजरीवाल बोले, “नहीं…नहीं! आप ग़लत समझ रहे हो जी! मेरा मतलब दुकान के गल्ले पे बैठने वाला ‘बनिया’ नहीं! मेरा मतलब है कि ‘आप’ के सदस्य ‘बनिये’…यानि बन जाईये!”

इस बीच, राज्यसभा में दो-दो गुप्ताओं को भेजने के केजरीवाल के फ़ैसले से उनके विरोधी और समर्थक दोनों हक्के-बक्के हैं। प्रवेश वर्मा जैसे बीजेपी सांसद तो उन पर सौ करोड़ में सीटें बेचने का आरोप लगा रहे हैं और उन्हें गांधी जी से भी ‘चतुर बनिया’ बता रहे हैं, जो हमेशा फ़ायदे में रहता है।

इन आरोपों पर आप के एक कट्टर सपोर्टर ने कहा कि “सर जी ने ये सब दिल्ली की भलाई के लिये किया है।” “दिल्ली की भलाई…वो कैसे?” -एक रिपोर्टर ने हैरानी से पूछा। तो उसने फंडा समझाते हुए कहा, “देखो! राज्यसभा की सीट का मार्केट रेट चल रहा है 40 करोड़! तो केजरीवाल जी ने दोनों सीटें 50-50 करोड़ में बेचकर पार्टी के लिये 20 करोड़ एक्स्ट्रा कमा लिये कि नहीं कमा लिये? इसे कहते हैं ईमानदार कमाईदार सरकार!”



ऐसी अन्य ख़बरें