Monday, 26th June, 2017
चलते चलते

केजरीवाल के लैपटॉप पर ख़तरनाक रैंसमवेयर का अटैक, दो करोड़ कैश की माँग

20, May 2017 By bapuji

नई दिल्ली. जहाँ पूरे विश्व मे रैंसमवेयर  के हमले से प्रभावित हुआ है और फिरौती की रकम लूट कर विदेशी हैकरो की चाँदी हो गयी है, वहीं भारत मे भी इसका असर महसूस किया गया। इसी घटनाक्रम मे आई आई टी के पूर्व छात्र, दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल भी फँस गये और इस जालिम रैंसमवेयर ने उनके भी लैपटॉप पर हमला कर के उसे अपने कब्ज़े मे ले लिया| और पाठको को जानकार आश्चर्य होगा कि इस रैंसमवेयर ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से दो करोड़ रुपये कैश मे माँगे है और इसके बाद ही वो लैपटॉप की सभी फाइल वापस करेगा।wannacry_big_ap1-759 रैंसमवेयर का संदेश हिन्दी मे था और कुछ ऐसा लिखा था- प्रिय केजरीवाल जी,

आशा है आप सकुशल होंगे। बच्चो को हैकर मामा का आशीर्वाद दे दीजिएग। आप को ये बताते हुए अत्यंत हर्ष का अनुभव हो रहा है कि माता की कृपा से हमने आप का ये लैपटाप हैक कर लिया है। अब इसमे छुपी सारी ख़ुफ़िया जानकारी हमारे पास आ गयी है जिनमें शीला दीक्षित की चार्जशीट, लोकपाल बिल, मोदी जी की तिजोरी का पता जैसी ज़रूरी चीज़े शामिल है अगर आप ये सब वापस चाहते हो तो अमावस की रात मे पुराने किले के पीछे दो करोड़ रुपये कैश ले के आ जाना। और अब ये मत कहना की, पैसे नही है जी! हमे सब मालूम है, जो बैग सतेंद्र भाई ने दिया था वही वाला बैग ले कर रात के बारह बजे अकेले आ जाना वरना ये सारी फाइल हम मिटा देंगे।

आपका अपना, हैकर मामा

मुख्यमंत्री ने आनन फानन मे इसकी साइबर सेल मे शिकायत दर्ज कराई है हाई-प्रोफाइल मामला होने के कारण साइबर सेल की टीम ने तुरंत जाँच शुरू कर दी है और हैकरो का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। मुख्यमंत्री ने इसका आरोप प्रधानमंत्री पर लगाया और कहा कि मोदी जी ने सबूत मिटाने के लिए हैकरो से साठ-गाँठ कर के मेरे लैपटॉप पर ये हमला करवाया है। गुस्से मे  उबलते हुए केजरीवाल ने कहा कि- “कौन सा हैकर हिन्दी मे संदेश भेजता है | ये मोदी जी कि साजिश है जी, लेकिन मोदी जी को ये मालूम नही कि मेरा ये लैपटॉप किस मिट्टी का बना है। ईंट से ईंट बजा देंगे जी!”



ऐसी अन्य ख़बरें