Friday, 28th April, 2017
चलते चलते

आप नेताओं ने पी़एम की डिग्री को बताया फ़र्ज़ी, केजरीवाल बोले- मोदी दोबारा दें सारी परीक्षाएं

06, May 2016 By banneditqueen

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री पर प्रश्नचिह्न लगने के बाद गुजरात यूनिवर्सिटी ने उनकी एमए की डिग्री सार्वजनिक कर दी। लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इसके बाद उनसे बीए की डिग्री दिखाने की मांग की और पार्टी सदस्यों के साथ डिग्री की जाँच करने स्वयं डीयू के कार्यालय जा पहुँचे। कार्यालय से डिग्री की प्रतियाँ न मिलने पर उन्होंने पीएम पर फ़र्ज़ीवाड़े का इल्ज़ाम लगाया। कई और नेताओं ने भी इस मसले पर चुटकी ली।

Kejri Babu1
“लाओ दिखाओ मोदी की डिग्री” -रजिस्ट्रार से डिग्री मांगते केजरीवाल

डीयू के कार्यालय से निकलकर आप के सभी नेताओं ने सारा काम-धाम छोड़कर ट्विटर पर घंटों ट्वीट करके अपना कलेजा ठंडा किया। शाम को पार्टी की मीटिंग में तय किया गया कि मोदी जी या तो ये स्वीकार कर लें कि डिग्री फ़र्ज़ी है या वे दोबारा सारी परीक्षाएं दें।

पार्टी प्रवक्ता आशुतोष ने मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि “मोदी जी ये मान लें के उनकी डिग्रियाँ जाली हैं या वे लोकपाल कमेटी द्वारा तय की गई परीक्षाओं में बैठें।” पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि “डिग्री की जाँच खुद जीतेन्द्र तोमर जी ने की है और जाली डिग्री के बारे मे भला उनसे ज़्यादा और कौन बता सकता है।”

प्रेस कॉन्फ्रेंस के अंत में केजरीवाल जी ने जानकारी दी कि प्रशनपत्र वे खुद ही बनाएँगे और जाँच भी खुद ही करेंगे। केजरीवाल जी का कहना है कि “बीजेपी की सरकार उनके इस काम में अड़ंगा ज़रूर डालेगी, इसलिए वे युनाइटेड नेशंस से अपील करेंगे कि वे मोदी पर लोकपाल की परीक्षा देने का दबाव डालें। हमारी लोकपाल कमेटी नर्सरी से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन तक की सारी परीक्षाएं लेगी। अगर मोदी जी एक भी परीक्षा में फेल हो गये तो उन्हें प्रधानमंत्री पद छोड़ना पड़ेगा।”

इसके बाद जेएनयू के चे गुएरा कन्हैया ने भी ट्वीट करके कहा “हम लेकर रहेंगे डिग्री- मोदी जी की डिग्री!”, “लोकपाल से डिग्री”, “नर्सरी से एमए तक- लेंगे सारी डिग्री!”



ऐसी अन्य ख़बरें