Tuesday, 28th February, 2017
चलते चलते

केजरीवाल-जंग से प्रेरित अल्ताफ राजा का नया गीत, "तेरा खत जो मिला बेदर्दी, मुझे जून में लग गयी सर्दी"

22, May 2015 By Pagla Ghoda

नई दिल्ली: दिल्ली की राजनैतिक गहमा गहमी एवं CM केजरीवाल और LG नजीब जंग के बीच के खतों के आदान प्रदान से प्रेरित होकर मशहूर इंडी-पॉप सिंगर और मिडिल-ऐज दिलों की धड़कन अल्ताफ राजा ने एक नया सुपरहिट म्यूजिक वीडियो रिलीज़ किया है। गीत का नाम है “तेरा खत जो मिला बेदर्दी” और इसके बोल लिखे हैं खुद अल्ताफ राजा ने। मीडिया से बात करते हुए अल्ताफ राजा ने कहा:

“जब भी हम दिन रात, सुबह शाम टीवी देखते हैं तो हर न्यूज़ चैनल पर केजरीवाल जी और जंग साहब के बीच की इस प्यार भरी तकरार के दीदार होते है। उनका यूँ एक दूजे से हरदम रूठे रहना, घडी घड़ी एकदूजे को चिट्ठी लिखते रहना, काफी आइडियाज देता है हम जैसे फनकारों को। इनकी इस नोक झोंक पे ही बस ये गीत लिख डाला है। बड़ा ही मधुर गीत है, प्रेम का, प्यार का, एक मीठी से तकरार का सन्देश देता है, उम्मीद है हमारे चाहने वालों को बहुत पसंद आएगा। इसके बोल ज़रा गौर फरमाइयेगा, इस गीत में केजरीवाल जी कहते हैं जंग साहब से:

“तेरे खत का मिला जवाब, तेरी हैंडराइटिंग है खराब मुझे फिर से ठीक से पढ़ने दे, तब तक तू अपने धरने दे”: गुनगुनाते हुए अल्तफ़जी

तेरा खत जो मिला बेदर्दी, मुझे जून में लग गयी सर्दी,

अब यूँ तड़पा ना बालम; सरगोशी का है आलम,

अब दूरी यूँ न बढ़ने दे; मेरी कुर्सी पे मुझे चढ़ने दे,

कुर्सी पाना तो मेरी चाहत है; फिर उतर जाना तो मेरी आदत है (रिपीट),

कुर्सी पाना तो मेरी चाहत है; फिर उतर जाना तो मेरी आदत है,

इसपर जंग साहब थोड़ा इंडी-पॉप रैप स्टाइल में जवाब देते हैं :

तेरे खत का मिला जवाब; तेरी हैंडराइटिंग है खराब,

मुझे फिर से ठीक से पढ़ने दे; तब तक तू अपने धरने दे,

(धुन चेंज)

तेरे लोगों ने किया जो मुझे तंग; पुलिस फ़ौरन मैं बुला लूँगा,

दरवाज़ों पे जो मारे ताले; खिड़की से काम चला लूँगा,

मेरे पास है सारी पावर; कोई कुछ कहता है उसे कहने दे,

धरनों में तेरी महारथ है; कुर्सी वुरसी अब रहने दे,

और दोस्तों इस तरह से इन दोनों की जुगलबंदी चलती रहेगी पूरे गीत में। आप लोगो से हाथ जोड़के विनती है,प्लीज इस गाने को टोरेंट से या एमपी3 वाली वेबसाइट्स से डाउनलोड करके न सुने, हम गरीबों के पेट पे लात पड़ती है। इसे खरीद के ही सुने, दो रोटी एक प्याज और एक हरी मिर्च हमारे पेट में भी जाएगी।”-अल्ताफ राजा ने अपने आखों के आंसू पोंछते हुए विनती की।

जहाँ अल्ताफ राजा की इस कोशिश ने दिल्ली की राजनीति को नया रंग दिया है वहीँ अब कुछ और बॉलीवुड संगीतकार जिनके करियर अब लगभग डूब चुके हैं, इस मुद्दे को भुनाने की फिराक में हैं। अभी हाल ही में भाई का सबका दिल जीत लेने वाली टिप्पणियों के लिए मशहूर हुए गायक अभिजीत ने भी एक नया म्यूजिक वीडियो रिलीज़ करने की घोषणा की है। गीत का मुखड़ा होगा – “दिल्ली का दीवानापन, व्हाट ऐ फन, व्हाट ऐ फन”। हालाँकि इस गीत के बोल अभिजीत खुद लिखेंगे पर सूत्रों के अनुसार बाद में उनका ड्राइवर इस गीत के बोलों की रिस्पांसिबिलिटी ले लेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें