Thursday, 27th April, 2017
चलते चलते

'चुनाव आयोग ईवीएम देने को राज़ी' -यह सुनते ही हैकिंग सीखने अमेरिका रवाना हुए केजरीवाल

12, Apr 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. ईवीएम में छेड़छाड़ के आरोपों पर चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल का चैलेंज स्वीकार कर लिया है और उन्हें ईवीएम सौंपने को तैयार हो गया है। आयोग दो-चार दिन में केजरीवाल को आमंत्रण पत्र भेज देगा और उन्हें ईवीएम से छेड़छाड़ करके दिखाने को कहेगा। यह सब एक खुले हॉल में मीडिया और जाने-माने टेक्नीशियनों के सबके सामने होगा।

Arvind Kejriwal
हैकिंग के तौर-तरीकों पर चर्चा करते ‘आप’ नेता

चुनाव आयुक्त डॉ. नसीम ज़ैदी ने ‘आप’ के चैलेंज पर पलट-चैलेंज देते हुए कहा कि “केजरीवाल जी हमसे ईवीएम मांग रहे थे ना, तो हम देने को तैयार हैं। वो जितना चाहे समय ले लें और हमारी ईवीएम में छेड़छाड़ करके दिखायें।”

उधर, इस ख़बर को सुनकर केजरीवाल समेत ‘आप’ के सभी नेताओं के हाथ-पांव फूल गये हैं। आनन-फानन में ‘आप’ की एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गयी, जिसमें इस सिचुएशन पर चिंतन-मनन किया गया। बैठक में शामिल ज़्यादातर नेताओं का मानना था कि अगर हम ईवीएम में छेड़छाड़ नहीं कर पाये तो किसी को मुंह दिखाने के क़ाबिल नहीं रहेंगे। वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा- “अरविंद भाई, अब पार्टी की इज़्ज़त आपके हाथ में है। अगर आप ईवीएम से छेड़छाड़ नहीं कर पाये तो बेइज़्ज़ती की भी बेइज़्ज़ती हो जायेगी भाई!”

मोबाइल पर व्हॉट्सएप मैसेज पढ़ रहे आशुतोष ने कहा कि “अगर छेड़छाड़ करनी है तो फिर संदीप को भेज देते हैं।” लेकिन मनीष सिसोदिया ने कहा, “छेड़छाड़ मशीन के साथ करनी है ना कि…” काफ़ी देर से गुमसुम बैठे केजरीवाल गला साफ़ करते हुए बीच में बोले- “तुम लोग टेंशन मत लो! मैं आईआईटी का बंदा हूं। मैं ये ख़ुद ही कर लूंगा।”, इस पर सिसोदिया बोले- “हम रिस्क नहीं ले सकते अरविंद भाई! आप फ़ौरन अमेरिका निकल लो! वहां एक से बढ़कर एक टेक्नोलॉजी है, कोई ना कोई हैकिंग सिखा ही देगा।”

“और हम यहां पे बोल देंगे कि आप अमेरिका की चुनाव प्रणाली का अध्ययन करने गये हो।” थोड़ी देर ना-नुकुर के बाद केजरीवाल मान गये और बैठक से सीधे एयरपोर्ट रवाना हो गये। इस बीच पता चला कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ‘आप’ को ‘ईवीएम हैकिंग-गठबंधन’ करने का ऑफ़र दिया है। बहनजी का कहना है कि “हम सबको मिलकर हैकिंग की कोशिश करनी चाहिये क्योंकि चुनाव हम सब हारे हैं।” लगे हाथों उन्होंने सतीश चंद्रा को केजरीवाल के पीछे-पीछे एयरपोर्ट रवाना कर दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें