Saturday, 23rd September, 2017

चलते चलते

केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को दी 'हग दिवस' की बधाई, कहा- "सब डे, हग डे!"

13, Feb 2017 By bapuji

नयी दिल्ली. वेलेन्टाइन वीक के छठे दिन अर्थात ‘हग डे’ (आलिंगन दिवस) के पावन पर्व पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को बधाई दी है। माननीय मुख्यमंत्री ने कहा है कि “सिर्फ़ 12 या 13 फ़रवरी ही क्यों, हमें तो हर दिन को ‘हग दिवस’ की तरह मनाना चाहिए।” इस मौक़े पर उन्होने एक नया नारा भी दिया- “सब डे, हग डे!”

Kejriwal-hugs-Jung
पूर्व एलजी जंग को ‘हग’ करते केजरीवाल

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस मे ‘हग डे’ की महत्ता बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि “हम दिल्ली में दो साल से ‘हग’ रहे हैं…मेरा मतलब आम आदमी को गले लगा रहे हैं। जिसकी ख़ुशबू दिल्ली के कोने-कोने में सूंघी जा सकती है।”

“मुझे तो बहुत शौक है जी इसका, मैं तो रोज ही हग-डे मनाता हूँ। हग करने से हमें खुशी मिलती और हम हल्के और प्रसन्न हो जाते हैं जी। अगर किसी कारण से आप खुद जाकर किसी को ‘हग’ नहीं कर सकते तो ऑनलाइन जाकर ‘हग’ करें- जैसे ट्वीटर या फेसबुक पर भी हग्स भरे पोस्ट और ट्वीट कर सकते हैं। एक ही बात है जी!” इस मौके पर उन्होंने बगल मे बैठे आशुतोष और मनीष सिसोदिया को हग करके भी दिखाया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद फ़ेकिंग न्यूज़ के संवाददाता को अलग से जानकारी देते हुए उन्होंने कहा- “ये तो दिल्ली वालों के हग्स की ही मेहरबानी है जी, जो दिल्ली में हमारी सरकार बन गयी। मैं इस पावन हग दिवस पर पंजाब की जनता से भी ढेर सारे हग्स की उम्मीद कर रहा हूँ, ताकि वहाँ भी हमारी सरकार बन जाये और हम ऐसे ही एक-दूसरे के साथ ‘हग’ते रहें…मेरा मतलब मिलते रहें।”

इसके बाद, जाते-जाते उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और पुराने एलजी को हग करने की पेशकश करते हुए कहा- “थोड़ी देर के लिये हम सब मिल जाते हैं जी…लेकिन सिर्फ़ थोड़ी देर के लिये! नहीं तो लोग कहेंगे कि हम सब मिले हुए हैं। हैं जी!” यह सुनते ही ‘आप’ के सभी वालंटियर्स और नेताओं ने ज़ोर से नारा लगाया- “सब डे, हग डे!”



ऐसी अन्य ख़बरें