Wednesday, 22nd February, 2017
चलते चलते

spam फोल्डर में अफवाह वाले mails से हुआ केजरीवाल को प्यार, inbox को एक महीने से नहीं देखा

23, Nov 2016 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज अपने mail अकाउंट के Inbox Folder को जमकर कोसा और spam फोल्डर की जमकर तारीफ की। उनका मानना है कि spam फोल्डर ही असली फोल्डर है, जबकि Inbox फोल्डर एकदम फालतू चीज़ है। उनके इस ‘स्पैम-प्रेम’ पर उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ता ने एक चौंकाने वाला ख़ुलासा किया है।

Kejri 2
भाषण के बीच में स्पैम मेल चेक करते केजरीवाल

आप के दफ़्तर में काम करने वाले एक वॉलंटियर का कहना है कि “सच बात तो ये है कि केजरी सर ने अपने Inbox Folder को एक महीने से चेक ही नहीं किया! वो बिना देखे ही उसकी बुराई कर रहे हैं। उन्हें spam फोल्डर से फ़ुर्सत मिले, तभी तो इन-बॉक्स देखें! मैंने बहुत समझाया कि सर, spam वाले फोल्डर में झूठे और अफ़वाह वाले मेल आते हैं, आप उन पे ज़्यादा भरोसा मत किया करो। मेरे इतना कहते ही उन्होंने मुझे मोदी का एजेंट बताकर ऑफ़िस से निकाल दिया।”

जब फ़ेकिंग न्यूज़ संवाददाता इस बारे में केजरीवाल से बात करने पहुंचा तो वो एक नाइजीरियन बंदे के मेल का जवाब दे रहे थे। मेल टाइप करते-करते उन्होंने कहा- “नाइजीरियन मेल मुझे सबसे अच्छे लगते हैं लेकिन गोवा की बीजेपी सरकार ने उनके साथ अच्छा नहीं किया। अब मैं गोवा के इलेक्शन में इस मुद्दे को उठाऊंगा”

जब उनसे उनके फेवरेट स्पैम मेल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “RBI की तरफ से 100 करोड़ जीतिए’ वाले मेल भी मुझे सबसे अच्छे लगते हैं। BBC वाले भी ठीक-ठाक होते हैं।”

“Spam फोल्डर को उसका खोया सम्मान दिलाने के लिए मैं जल्दी ही सुंदर पिचाई को एक Spam Mail भेजूंगा और उनसे मांग करुंगा कि उसे भी Inbox की बराबरी का दर्ज़ा दिलाया जाये।” वो ये सब कह ही रहे थे कि तभी उनके मोबाइल की घंटी बज उठी। उन्होंने मोबाइल उठाकर कहा- “हाँ, मनीष बोल! क्या? मेरा Mail अभी तक नहीं मिला! Spam फोल्डर में देख, उसमें होगा!”



ऐसी अन्य ख़बरें