Monday, 26th June, 2017
चलते चलते

"अगर ईवीएम की जान प्यारी है तो कल 12 बजे तक हमें 200 सीटें दे दो"- केजरीवाल

25, Apr 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी इलेक्शन के नतीजों से पहले चुनाव आयोग को धमकी दी है कि “अगर अपनी ईवीएम की जान प्यारी है तो कल 12 बजे तक हमें कम से कम 200 सीटें दे दो, नहीं तो ईवीएम को जान से मार डालूंगा।” धमकी के साथ उन्होंने एक फ़ोटो भी भेजा है, जिसमें वो ईवीएम के ऊपर हथौड़ा लिये खड़े हैं।

Kejri ji
“मुझे दो सौ सीट दे दो, नहीं तो ईवीएम को छोड़ूंगा नहीं”

इससे पहले, कल देर रात चुनाव आयोग और केजरीवाल के बीच सीटों को लेकर कोई समझौता नहीं हो पाया। चुनाव आयोग ने ईवीएम को बचाने के लिये केजरीवाल को 100 सीटों का ऑफ़र दिया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया। केजरीवाल 270 में से कम से कम 200 सीटों पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि “200 से एक भी सीट कम मंजूर नहीं है। अगर 200 से कम आयीं तो हम उन्हें भी बीजेपी को दे देंगे!”

सूत्रों के मुताबिक, इस मीटिंग के बाद केजरीवाल ने ‘आप’ के वॉलंटियर्स और नेताओं के साथ एक गुप्त बैठक की। जिसमें उन्होंने अपना प्लान ‘ए’ और प्लान ‘बी’ समझाया कि ‘जीते तो क्या करना है और हार गये तो क्या करना है!’ इस दौरान एक वॉलंटियर ने पूछा कि “अरविंद भाई, हमें कितनी सीटें मिलने पर ईवीएम को हाथ नहीं लगाना है?” इस पर केजरीवाल काग़ज़ पर हिसाब लगाते हुए बोले- “कम से कम डेढ़ सौ!”

“और डेढ़ सौ से कम रह गयीं तो?” -वॉलंटियर ने पूछा। इस पर एक दूसरा वॉलंटियर बोला कि “जीतने का तो कोई चाँस ही नहीं है तो क्यों ना इसे अभी मार डालें?” इस पर केजरीवाल बोले- “नहीं, रिजल्ट आने तक रुक जाओ! तब तक तुम लोग ईंट से ईंट बजाने के लिये एक कमरे में ईंटें जमा करनी शुरु कर दो और दूसरे में लड्डू! अगर हार गये तो संजय भाई ईंटों वाले कमरे का दरवाज़ा खोल देंगे और जीत गये तो लड्ड वाले का!”

उधर, केंद्र सरकार ने केजरीवाल की धमकी को देखते हुए चुनाव आयोग के दफ़्तर की सुरक्षा बढ़ा दी है। ख़बरें ये भी आ रही हैं कि चुनाव में हारने के बाद केजरीवाल अपनी अलग एमसीडी भी बना सकते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें