Friday, 28th July, 2017
चलते चलते

सुबह ढंग से 'फ्रेश' नहीं हो पाये केजरीवाल, प्रेस कॉन्फ्रेंस में करेंगे साज़िश का ख़ुलासा

29, Nov 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सुबह ढंग से फ्रेश नहीं हो पाये। हालांकि अभी तक उनके ‘फ्रेश’ ना हो पाने की वजह का पता नहीं चल पाया है लेकिन माना जा रहा है कि इससे प्रधानमंत्री मोदी का कोई ना कोई लिंक ज़रूर है। केजरीवाल ने एलान किया है कि वो शाम को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं, जिसमें ख़ुलासा करेंगे कि इस साज़िश के पीछे किसका हाथ है।

Kejriwal
प्रेशर बनने के इंतज़ार में बैठे केजरीवाल जी

फिलहाल, उनके घर पर पार्टी कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों का तांता लगा हुआ है। लोग अजवायन-काली मिर्च का घोल, सिरका, ईसबगोल की घुट्टी, ईनो, हाजमोला की शीशी और पता नहीं क्या-क्या लेकर पहुंच रहे हैं। विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता भी सुबह उनका हाल-चाल जानने पहुंचे।

लोग इस बारे में तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी के एक पुराने कार्यकर्ता का कहना है कि “उनके पेट में कोई ट्वीट पचता नहीं, ट्विटर पर कुछ भी लिखा देखकर तुरंत उसकी उल्टी कर देते हैं। कहीं इसी वजह से अपच तो नहीं हो गया?”

“नहीं! अरविंद भाई तो बहुत जल्दी फ़ारिग होते हैं। और जिस रात रायता पी लेते हैं, उसके अगली सुबह तो बैठते दिखते हैं या फिर उठते!” -दूसरे कार्यकर्ता ने कहा।

“भाईसाब, इनका प्रेशर तो मोदी जी को चैन से नहीं बैठने देता तो फिर ख़ुद उन्हें कैसे बैठने देगा!” -तीसरा बोला। “कहीं ‘नोट-बंदी’ की वजह से प्रेशर ख़त्म तो नहीं हो गया?” -पहले वाले ने फिर कहा।

दूसरे ने जवाब दिया- “भला ‘नोट-बंदी’ से किसी का ‘बैक डोर’ कैसे बंद हो सकता है!” “तो फिर शायद कल के ‘भारत बंद’ की वजह से बंद हो गया।” -पहला फिर बोला। इस पर दूसरे ने जवाब दिया- “जब अरविंद भाई ने ‘भारत बंद’ बुलाया ही नहीं था तो उसका असर उनके शरीर पर कैसे पड़ सकता है!”

इस बीच, ख़बर मिली है कि अब से कुछ देर में आम आदमी पार्टी की मीटिंग होने वाली है, जिसमें इस ‘अन-फ्रेश’ की समस्या पर विचार किया जायेगा। उसके बाद केजरीवाल जी की वो प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी, जिसका पूरे देश को बेसब्री से इंतज़ार है।



ऐसी अन्य ख़बरें