Saturday, 24th June, 2017
चलते चलते

‘विपश्यना’ पर जाने से पहले केजरीवाल ने ली आपात बैठक; अब हर घंटे हो रही है विधायकों की गिनती

04, Aug 2016 By चीखता सन्नाटा

नई दिल्ली. केंद्र सरकार द्वारा भोले-भाले ‘आप’ विधायकों को झूठे केसों में फंसाने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। इसलिये दिल्ली के प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को आवश्यक दिशा-निर्देश देने के बाद ही विपश्यना के लिये धर्मशाला रवाना हुए। जाते-जाते उन्हें फ़रमान जारी किया कि “मेरी ग़ैरहाज़िरी में सभी विधायकों की हर घंटे गिनती की जाये और मुख्यमंत्री निवास पर उनकी हाज़िरी लगायी जाये।”

Kejri Ad1
“दस दिन तक इन्हें रोज़ गिनते रहना” -सिसोदिया को समझाते केजरीवाल

“एक तरफ तो मोदी जी हमारे विधायकों को गैरकानूनी कार्य करने पर उकसाते हैं और दूसरी तरफ पुलिस और सीबीआई को उन पर कार्रवाई करने का आदेश देते है। मोदी जी की प्लानिंग मेरे विधायकों को हटाकर दिल्ली में बीजेपी को बहुमत दिलाने की है। लेकिन मैंने भी कच्ची गोलियां नहीं खायीं जी। मोदी जी की सारी प्लानिंग चौपट कर दूंगा!” -केजरीवाल जी खांसते हुए बोले।

अपने 10 दिनों के अज्ञातवास पर जाने से पहले इस मुद्दे पर बातचीत के लिए बुलाई गयी आप की आपातकालीन बैठक में केजरीवाल ने आप के सभी विधायकों को RFD tags लगा कर घूमने की आवश्यकता पर भी बल दिया।

जिस स्पीड से आप पार्टी अपने विधायकों को खोती जा रही है, वो विदेशों में भी चर्चा का विषय बन चुकी है। आप पार्टी के इस अविश्वसनीय प्रदर्शन ने गिनीज बुक वालों का ध्यान भी आकर्षित कर लिया है। गिनीज बुक के एक अधिकारी ने खुशी से चीखते हुए कहा- “दुनिया की किसी और पार्टी ने कभी भी इतना consistent performance नहीं दिया है। यह अद्भुत रिकॉर्ड है!”

“यह सब अरविन्द भाई की लगन और मेहनत का नतीजा है। उनके मार्गदर्शन में हमारे विधायक अभी और भी कई कीर्तिमान स्थापित करेंगे। हम पूरी कोशिश करेंगे कि जब अरविंद भाई ‘विपासना’ से लौटें तो सारे विधायक किसी न किसी कांड में फंसकर मीडिया में छाये हुए हों।” -कहते कहते आशुतोष की आंखें चमकने लगीं।



ऐसी अन्य ख़बरें