Wednesday, 23rd August, 2017

चलते चलते

"कपिल मिश्रा के आरोपों पर चुप क्यूँ हैं मोदी जी" -केजरीवाल का हमला

07, May 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी पर बड़ा हमला बोला है। प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा है कि “वो कपिल मिश्रा मेरे ऊपर दो करोड़ रुपये लेने का आरोप लगा रहा है और मोदी जी ख़ामोश बैठे हैं। उनकी ख़ामोशी से पता चलता है कि दाल में ज़रूर कुछ काला है।”

Kejriwal3
“अब चुप क्यों हो मोदी जी!”

“मेरे सारे एमएलए मेरी तरह सच्चे और ईमानदार हैं। वो झूठ बोल ही नहीं सकते। इसलिये अब मोदी जी की ज़िम्मेदारी है कि वो भी सच बोलेें” -केजरीवाल ने कहा। इस मुद्दे पर देश-व्यापी आंदोलन का एलान करते हुए वो आगे बोले कि “कल सुबह सबसे पहले हम राजघाट जाएंगे। बापू से आंदोलन करने की परमिशन लेंगे और फिर वहां से जंतर-मंतर जायेंगे और वहां पे धरना देंगे।”

“लेकिन रुपये लेने का आरोप तो आप पर है, फिर मोदी जी क्यों सफ़ाई दें?” यह सुनते ही केजरीवाल जी ने रिपोर्टर को घूरकर देखा और पलटकर सवाल पूछा कि “देश का प्रधानमंत्री कौन है?” “मोदी जी!” -रिपोर्टर ने जवाब दिया। “तो फिर जवाब भी मोदी जी ही देंगे!” -केजरीवाल ने धरने वाली चटाई को लपेटते हुए कहा।

“लेकिन आरोप तो आप पर लगा है ना, तो फिर जवाब भी आप ही दीजिये।” इस पर वो लाचारी जताते हुए बोले कि “मेरे हाथ में तो ना दिल्ली पुलिस है ना पावर! तो मैं कैसे जांच करवाऊं? और मेरे पास तो पैसे भी नहीं हैं जांच कराने के।”

“एक सीक्रेट बताऊँ तुझे?” यह कहकर उन्होंने रिपोर्टर को अपने पास बुलाया और उसके कान में फुसफुसाते हुए बोले- “जिस तिजोरी को तोड़कर मैंने मोदी के काले धन की फ़ाइल निकाली थी ना! ये दो करोड़ रुपये भी उसी तिजोरी में रक्खे हैं। हंड्रेड परसेंट! मोदी जी से पूछो कि वो तिजोरी कहां है!”

इस इंटरव्यू के थोड़ी देर बाद, केजरीवाल ने कपिल मिश्रा को भ्रष्टाचार का खुलासा करने का ईनाम भी दे दिया। उन्होंने कपिल को पार्टी की मलेशिया इकाई का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया और अब जल्दी ही वो उन्हें कुआलालंपुर रवाना करने वाले हैं। इस बारे में मनीष सिसोदिया का कहना है कि “अगर वो जाने से मना करेगा तो हम पिछवाड़े पे लात मारकर भेज देंगे!”



ऐसी अन्य ख़बरें