Wednesday, 22nd November, 2017

चलते चलते

केजरीवाल का आरोप ''स्मॉग केवल नोटबंदी की असफलता से ध्यान भटकाने का पैंतरा है''

09, Nov 2017 By banneditqueen

दिल्ली. कल केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर कप्तान अमरिंदर सिंह को ट्वीट कर स्मॉग से मिलकर लड़ने की गुज़ारिश की। हालांकि केजरीवाल जी को इसमें कोई सफलता हाथ नहीं लगी क्यूंकि अमरिंदर जी अपना ट्विटर अकाउंट चेक करना भूल गए। स्मॉग का मुद्दा बस दिवाली का पहले ही उठा था और दिवाली ख़त्म होते ही दिल्ली की हवा वापस साफ़ सुथरी हो गई। पर कल अचानक दिल्ली की हवा ने याद दिला दिया कि वह दिवाली के बाद भी ज़हरीली है।

केजरीवाल पर स्मॉग अपना असर दिखाते हुए
केजरीवाल पर स्मॉग अपना असर दिखाते हुए

जब केजरीवाल से एक पत्रकार ने यह पूछा कि उन्होंने मुख्यमंत्री अमरिंदर को ट्वीट करने बजाय फ़ोन क्यों नहीं किया तो उन्होंने कहा ”दिल्ली वालों को स्मॉग की परेशानी नरेंद्र मोदी जी के कारण झेलनी पड़ रही है। आप देखिये ऐसा कैसे हो गया कि कल जब नोटबंदी को एक साल पूरा हुआ तब ही दिल्ली में स्मॉग का कहर छा गया। मोदी जी ने ये सब बस नोटबंदी से ध्यान भटकाने के लिए किया है। वैसे भी भारतीय मीडिया केवल दिल्ली पर ही ध्यान देता है। स्मॉग की वजह से मुझे खांसी हो गयी है, बोलने में तकलीफ हो रही थी इसलिए मैंने सोचा कि ट्वीट ही कर दूँ।”

जब पत्रकार ने पूछा कि ”फिर आप अभी अभी इतना चीख चीख कर कैसे बोल रहे हैं?” केजरीवाल जी ने इस पर ज़ोर से खाँसते हुए कहा कि ”मुझे दिल्लीवालों की चिंता है बस उसी कारण बोल रहा हूँ, गला दुःख रहा है फिर भी बोल रहा हूँ और आगे भी बोलूंगा।” आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता आशुतोष गुप्ता जी ने भी काफी कुछ कहा पर वो धुंध की वजह से एक पेड़ से अकेले बतिया रहे थे जिस के चलते हम उनका बयान रिकॉर्ड नहीं कर पाए।



ऐसी अन्य ख़बरें