Monday, 21st August, 2017

चलते चलते

केजरीवाल का वादा- "सिद्धू पंजाब के सीएम बन गये तो कमेंट्री छोड़ देंगे", देश भर में 'आप' की लहर दौड़ी

19, Jul 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली/अमृतसर. आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने वादा किया है कि “अगर नवजोत सिंह सिद्धू हमारी पार्टी में आ गये और पंजाब के मुख्यमंत्री बन गये तो फिर वो टीवी पे कमेंट्री करना छोड़ देंगे।”

Kejri jiii
“अगर उसने कमेंट्री की तो पिछवाड़े पे लात मार के निकाल दूंगा”

उनके एलान करने की देर थी कि पूरे देश में लोग सिद्धू के सीएम बनने के लिये दुआएं मांगने लगे। जगह-जगह यज्ञ और हवन होने लगे। लोग नमाज़ पढ़ रहे हैं, गुरुद्वारों में मत्था टेक रहे हैं। कुछ दिन पहले डोनाल्ड ट्रंप की जीत के लिये हवन करने वाला विष्णु गुप्ता अब सिद्धू के लिये हवन कर रहा है।

ग़ाज़ियाबाद में रहने वाले योगेश मित्तल ने ट्वीट करके कहा है कि “केजरीवाल जी, हमारे वोट भी ले लो पर प्लीज उसकी कमेंट्री छुड़ा दो। इसके लिये हम आपको पीएम बनाने को भी तैय्यार हैं।”

आपको बता दें कि केजरीवाल का यह एलान करने का पहले से कोई प्रोग्राम नहीं था। वो तो रैली में लोगों से कह रहे थे कि “अगर ‘आप’ की सरकार आ गयी तो मैं पंजाब के लोगों का नशा छुड़ा दूंगा।” तभी भीड़ में से किसी ने कहा- “लोगों का नशा-वशा बाद में छुड़ाना, पहले आप सिद्धू की कमेंट्री छुड़वा दो!”

केजरीवाल ने भी वोटरों को लुभाने के लिये तुरंत कह दिया- “मैं प्रॉमिस करता हूं कि अगर सिद्धू जी सीएम बन गये तो जी मैं उन्हें कमेंट्री नहीं करने दूंगा। सिर्फ़ उनसे आपकी सेवा कराऊंगा।”

उधर, बीजेपी ने सिद्धू के इस्तीफ़े के बाद अपने सांसदों के लिये नये नियम बना दिये हैं। पार्टी अब अपने हर सांसद से एक बॉन्ड भरवा रही है कि वे कम से कम छह महीने तक पार्टी से इस्तीफ़ा नहीं देंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें