Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

हिमाचल में हार के बाद कांग्रेस का नया आरोप,'Inception तकनीक से बीजेपी ने किए दिमाग हैक''

19, Dec 2017 By banneditqueen

हिमाचल. कई वर्षों से भाजपा का अड्डा रही गुजरात में तो भाजपा के जीतने के पूरे आसार थे ही, पर हिमाचल में भी भाजपा की सरकार आएगी ऐसी उम्मीद किसी को नहीं थी। वो बात अलग है कि कई चैनलों को तो याद ही नहीं रहा कि हिमाचल में भी चुनाव चल रहे हैं और आज उसका नतीजा आने वाला है। वो तो जब प्रधानमंत्री ने इसका ज़िक्र किया तब चैनल वालों को याद आया कि हिमाचल प्रदेश का भी नतीजा आज ही आया है।

इंसेप्शन तकनीक से घर में घुसती भाजपा
इंसेप्शन तकनीक से घर में घुसती भाजपा

दस घंटे गुजरात की कवरेज करने के बाद एक न्यूज़ चैनल ने हिमाचल प्रदेश के नतीजों की सुध ली। ब्रेक लेने के लिए कुछ पैनलिस्ट्स को हिमाचल प्रदेश के नतीजों पर बहस करने के लिए बुला लिया। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सम्बित पात्रा को करारा जवाब देते हुए कहा ”बीजेपी ने EVM ही नहीं बल्कि लोगों को ही वश में कर लिया है। आज से आठ साल पहले 2010 में टाइटेनिक वाले लियोनार्डो की फिल्म आई थी Inception। इस फिल्म में एक मशीन के द्वारा लोगों के सपनों में घुस कर काम किया जाता है।”

सुरजेवाला ने आगे कहा कि ”भाजपा ने ऐसी ही तकनीक से लोगों का मन वश में कर लिया, क्योंकि हमने EVM हैक करने की तकनीक पकड़ ली थी।” इस पर संबित पात्रा ने सुरजेवाला से पूछा कि ”अगर ऐसा है तो आपने भी भाजपा को ही वोट दिया होगा।” इस पर सुरजेवाला ने कहा ”मैं कांग्रेस का वफादार कार्यकर्ता हूँ, जब मुझे पता चला कि भाजपा ऐसी धाँधली कर रही है तो मैं वोट डालने ही नहीं गया।” इस पर सम्बित पात्रा ने कहा ”मैं अब मानता हूँ कि मेरी पार्टी ने दिमाग हैक किया है, रणदीप जी को ये भी याद नहीं कि ना वो गुजरात में वोटर हैं ना ही हिमाचल में।”



ऐसी अन्य ख़बरें