Monday, 20th November, 2017

चलते चलते

बग़ावत पर उतरे कांग्रेसी विधायक, बोले- "राहुल जी ख़ुद तो घूमने इटली जाते हैं और हमें कर्नाटक भेज दिया"

01, Aug 2017 By बगुला भगत

बंगलौर/अहमदाबाद. कांग्रेस अपने 44 विधायकों को बीजेपी से बचाने के लिये कर्नाटक ले गयी और उन्हें फ़ाइव स्टार रिसॉर्ट में ठहरा दिया। लेकिन उसका यह दाँव उल्टा पड़ गया है। ये विधायक बग़ावत पर उतारू हो गये हैं और अगले हफ़्ते होने वाले राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की धमकी दे रहे हैं। ये सब लोग विदेश के बजाय कर्नाटक भेजे जाने से नाराज़ हैं।

Guj Cong MLAs
राहुल गांधी के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी करते कांग्रेसी विधायक

इनमें से चार-पाँच विधायक तो रिसॉर्ट तो भाग भी चुके हैं और कई भागने की फ़िराक़ में हैं (हालांकि, कांग्रेस ने इस बात को मीडिया से छुपा रखा है)। रिसॉर्ट की पीछे वाली दीवार फाँदकर भाग रहे एक विधायक से फ़ेकिंग न्यूज़ ने बात की। विधायक जी ने हाँफ़ते हुए कहा कि “राहुल जी ख़ुद तो मज़े करने इटली जाते हैं और हमें यहाँ बंगलौर भेज भेज दिया। हम क्या इंजीनियर हैं!” फिर पाजामे का नाड़ा टाइट करते हुए बोले- “अरे, और कहीं नहीं तो थाईलैंड ही भेज देते, वहाँ तो कोई भी चला जाता है।”

“और हमें यहाँ ना ढोकला मिला, ना खाखरा और ना फाफड़ा! सुबह-शाम सिर्फ़ डोसा, इडली, और वोंडा खिला रहे थे…।” -यह कहकर वो चप्पल पहनकर भाग गये।

उधर, विधायकों की इस बग़ावत से कांग्रेस आलाकमान के हाथ-पाँव फूल गये हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता अब इन विधायकों को विदेश भेजने का प्रॉमिस कर रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने उन्हें पुचकारते हुए कहा कि “बेटा, इलेक्शन में सिर्फ़ सात दिन रह गये हैं। इतने कम टाइम में फॉरेन से लौट नहीं पाओगे। एक बार वोट डाल दो, उसके बाद जहाँ कहोगे, वहाँ भेज देंगे।”

लेकिन विधायक झुकने को तैयार नहीं हैं और विदेश जाने पर अड़े हुए हैं। इन्हें अपने अनुभव से पता है कि एक बार वोट डलवाने के बाद इंडिया में वोटर की कोई सुनता है भला!



ऐसी अन्य ख़बरें