Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

पांच घंटे के 'मिनी' उपवास के खिलाफ स्वर्ग में 21 दिनों का उपवास रखेंगे गाँधी जी: सूत्र

09, Apr 2018 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. T-20 का असर अब उपवास में भी देखने को मिल रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी आज राजघाट पर पांच घंटे का उपवास करने जा रहे हैं। जी हाँ, सिर्फ पाँच घंटे का!  उधर, सूचना मिली है कि राहुल बाबा के इस ‘मिनी’ उपवास का आइडिया खुद गाँधी जी को भी पसंद नहीं आया है! वो कांग्रेस अध्यक्ष से खासे नाराज हैं! गुस्से में उन्होंने इस ‘मिनी’ उपवास के ख़िलाफ़ बड़ा उपवास रखने की घोषणा कर दी है। आज शाम को जैसे ही राहुल अपना उपवास समाप्त करेंगे, उधर स्वर्ग में गाँधी जी 21 दिनों का ‘ग्रैंड’ उपवास शुरू कर देंगे!

राहुल गाँधी1
मैं तो पाँच घंटे वाला ही ‘उपवास’ रखूँगा भैया!

हालाँकि, कांग्रेस पार्टी के दूसरे नेता इस उपवास को एतिहासिक बता रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “आज राहुल जी नाश्ता करने के बाद कुछ भी नहीं खाएंगे! जूस भी नहीं पीयेंगे! सीधे लंच करेंगे! बताइए! दलितों के लिए इतना त्याग आज तक किसी ने किया है क्या?”

“लेकिन इसे उपवास कैसे कहा जा सकता है?” -ऐसा पूछे जाने पर माकन साब ने सफाई दी कि “देखिए! आप घड़ी की ओर मत देखिए! राहुल जी के लिए इतना उपवास काफी है! बल्कि हमें तो उनकी तारीफ करनी चाहिए कि उन्होंने ‘उपवास’ के क्षेत्र में क्रांति ला दी है! उन्होंने देश को रास्ता दिखाया है कि उपवास ‘छोटे-छोटे’ भी हो सकते हैं! छोटा रिचार्ज टाइप!”

“..और फिर IPL भी तो चल रहा है! शाम को मैच देखना है कि नहीं? टाइम मैनेजमेंट का ऐसा उदाहरण आपको कहीं देखने को नहीं मिलेगा! हमारे राहुल जी बहुत दूर की सोचते हैं!” -माकन जी ने आगे बताया।

उधर, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राहुल को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि “अगर मुझे पहले से पता होता कि पाँच घंटे भूखा रहना भी ‘उपवास’ की कैटेगरी में आता है तो मैं भी राहुल जी की तरह उपवास कर लेता! इसमें कौन सी बड़ी बात है!” -कहते हुए वो अपना पेट खुजाने लगे।



ऐसी अन्य ख़बरें