Thursday, 25th May, 2017
चलते चलते

MCD चुनाव के परिणाम का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं डेंगू और चिकनगुनिया के मच्छर

25, Apr 2017 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. सूचना मिली है कि दिल्ली के सभी मच्छर, MCD चुनाव के नतीजों का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। कल टीवी में नतीजों को लाइव देखने के लिए सभी मच्छर अभी से तैयारी में जुट गए हैं। दरअसल, ये चुनाव उनके जीवन-मरण से जुड़ा हुआ प्रश्न है, क्योंकि केजरीवाल जी ने पहले ही घोषणा कर दी है कि अगर MCD में बीजेपी जीतती है, तो दिल्ली के बच्चों को डेंगू और चिकनगुनिया होकर रहेगा।

Mosquito
साँस थामे रिजल्ट आने का इंतज़ार करता एक मच्छर

यानि कि अगर मच्छरों को अपनी जान बचानी है, तो उन्हें भाजपा को सपोर्ट करना ही पड़ेगा। वहीं, अगर आम आदमी पार्टी MCD इलेक्शन जीत जाती है, तो इन मच्छरों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ सकता है। हालाँकि, जब से एग्जिट पोल आए हैं, डेंगू और चिकनगुनिया के मच्छर फूले नहीं समा रहे हैं।

गंदी नाली का मुआयना करके लौट रहे एक मच्छर ने बताया कि “देखिए! इस चुनाव परिणाम का असर हमारे खानदान पर भी पड़ सकता है। पांच लोगों का भरा-पूरा परिवार है मेरा, खून चूस के बड़ी मुश्किल से गुजारा होता है। ऐसे में केजरीवाल जी हमारे खिलाफ आए दिन बयान देते रहते हैं, तो हमें डर लगने लगता है। EVM तक तो ठीक था, हमने क्या बिगाड़ा है किसी का? खैर, अब तिवारी जी आ गए हैं, वे सब संभाल लेंगे!”

सूत्रों के मुताबिक, चुनाव परिणाम देखने के लिए सभी मच्छर एक गंदे मैदान में जमा होंगे और भिनभिनाते हुए प्रोजेक्टर में परिणाम का लुत्फ़ उठाएंगे। आयोजन स्थल पर साफ़ पानी का भी इंतजाम होगा, ताकि डेंगू के मच्छर वहीं पर वंश-वृद्धि कार्यक्रम चला सकें। इसके अलावा, अगर बीजेपी जीतती है, तो कुछ जवान मच्छरों को पटाखे फोड़ने का जिम्मा सौंप दिया गया है।

उधर, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस आरोप से इंकार किया है कि डेंगू के मच्छर उन्हें चुनाव में सपोर्ट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि “ये सरासर झूठ है! ना ही हम मच्छरों को सपोर्ट कर रहे हैं, और ना वे हमें सपोर्ट कर रहे हैं। बल्कि, हम तो डेंगू को जड़ से ख़त्म करने की कोशिश कर रहे हैं। चिकनगुनिया के मच्छर भी हमसे डरते हैं। हमने किसी भी असामाजिक तत्व से सपोर्ट नहीं लिया है, क्योंकि हम तो मोदीजी के चेहरे के भरोसे चुनाव लड़ रहे हैं।” -तिवारी जी ने स्पष्ट किया।



ऐसी अन्य ख़बरें