Tuesday, 23rd May, 2017
चलते चलते

'आप' को अच्छी सर्विस देने के लिए उसके ऑफ़िस के ठीक सामने स्पेशल थाना खोलेगी दिल्ली पुलिस

14, Sep 2016 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. आम आदमी पार्टी की ओर से लगातार हो रही मांग को पूरा करने के लिए दिल्ली पुलिस ने भी कॉरपोरेट स्टाइल में सर्विस देने का फैसला कर लिया है। दिल्ली पुलिस ‘आप’ पार्टी के दफ्तर के ठीक सामने एक स्पेशल थाना खोलने जा रही है, ताकि आप नेताओं से पूछताछ करने या गिरफ्तार करने में सहूलियत हो सके और उसे अच्छी सर्विस दी जा सके। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी, दिल्ली पुलिस की सबसे बड़ी ग्राहक है, पिछले दो सालों में दिल्ली पुलिस और आप पार्टी के बीच कारोबार तेज़ी से बढ़ा है।

Delhi Police1
दिल्ली पुलिस- ‘आप’ के साथ ‘आप’ के लिये

इस जनहितकारी निर्णय की जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार वर्मा ने बताया कि “देखिए! आजकल कंपीटीशन बहुत बढ़ गया है, हर कंपनी अपनी सेलिंग बढाने के लिए नए-नए तरीके खोज रही है ताकि ज़्यादा से ज़्यादा कस्टमर्स को अपनी तरफ़ खींचा जा सके। इसलिये हमने भी आप के ऑफ़िस के सामने स्पेशल थाना खोलने की योजना बनाई है। यहाँ सिर्फ आम आदमी पार्टी से जुड़े मामले ही दर्ज किए जाएँगे, साथ ही साथ हमें इनके नेताओं को गिरफ्तार करने में भी कोई देरी नहीं होगी और हम अच्छी सर्विस दे पाएँगे।”

आम आदमी पार्टी ने भी स्पेशल थाना खोलने की योजना का स्वागत किया है। आप के एक नेता ने बताया कि “हर हफ़्ते हमारे दो-चार नेता तो गिरफ्तार होते ही होते हैं। उन्हें खोजने के लिए पुलिस को बहुत मशक्कत करनी पड़ती थी। लेकिन अब हम बहुत खुश हैं, अब पुलिस सीधे हमारे नेताओं को दफ्तर से ही उठा लेगी और दो कदम चलने के बाद ही थाना आ जाएगा। इससे समय भी बचेगा और पेट्रोल भी। इसे कहते हैं ईमानदार सरकार!”

उधर, इस खबर से आप पार्टी के वे नेता नाराज हो गए हैं जो पहले से जेल में बंद हैं। उन्होंने अपनी पार्टी से मुआवजा मांगना भी शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि “जो पहले ही जेल में पहुंच गए हैं, सिर्फ उनको ही सुविधाएँ मिलनी चाहिए क्योंकि वो सीनियर हैं। अभी जो जेल जाने वाले हैं उनको सुविधा देकर दिल्ली पुलिस ने अच्छा काम नहीं किया है।”



ऐसी अन्य ख़बरें