Sunday, 26th March, 2017
चलते चलते

राहुल गांधी के सर पे कौआ बैठा, कांग्रेस असमंजस में- 'बदलकर नया उपाध्यक्ष लायें या इसी से काम चलायें'

14, Jun 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. एक के बाद एक चुनाव हारती जा रही कांग्रेस के सामने अब एक नयी मुसीबत खड़ी हो गयी है। ख़बर मिली है कि कल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सर पे कौआ आकर बैठ गया। सुरक्षा गार्डों ने उसे उड़ाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वो टस से मस नहीं हुआ। आख़िरकार उसे हवाई फ़ायर करके उड़ाना पड़ा।

Sonia
“हे भगवान! मेरे सर पे ये नयी मुसीबत कहां से आ गयी”

इस घटना के बाद कांग्रेस में अफ़रातफ़री मच गयी है। पार्टी में लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। कुछ वरिष्ठ नेता इसे बहुत बड़ा अपशकुन मान रहे हैं। उनका कहना है कि “कौआ बैठने का मतलब है पार्टी का बैठ जाना। जिसके सर पे एक बार कौआ बैठ जाये, वो फिर कभी उठ नहीं पाता।”

इसलिये वे दबे स्वर में राहुल की जगह पर किसी और को लाने की सलाह दे रहे हैं। एक वरिष्ठ नेता ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर कहा कि “हमारे सिद्धारमैय्या जी की फ़ॉर्च्यूनर के बोनट पे कौआ बैठ गया था, उसके बाद उनके सर पे दुनिया भर की मुसीबतें टूट पड़ी थीं। मजबूर होकर उन्हें नयी फ़ॉर्च्यूनर खरीदनी पड़ गयी।”

“एकदम सेम मॉडल और सेम कलर की!” -उन्होंने कहा।

फिर वो मुंह बिचकाते हुए बोले- “लेकिन राहुल जी को बदलना इतना आसान भी तो नहीं है। क्योंकि उनके जैसा दूसरा मॉडल कहीं है ही नहीं! मैडम जी उनकी जगह पर लायें तो किसे लायें!”

इसके उलट, पार्टी के कुछ युवा नेताओं का मानना है कि “हमें पंजाब चुनाव के नतीज़ों तक इंतज़ार करके देखना चाहिये। अगर वहां भी दुर्गति कंटीन्यू रहती है तो फिर चेंज करने का सोचना चाहिये। फिलहाल जैसा चल रहा है, वैसा ही चलने दो!”



ऐसी अन्य ख़बरें