Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

"राहुल जी के कुशल नेतृत्व की वजह से ही दिखाया था दोनों विधायकों ने अपना वोट" -कांग्रेस

09, Aug 2017 By बगुला भगत

गांधीनगर. गुजरात राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल की जीत का श्रेय कांग्रेस के नेता अपने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल को गांधी दे रहे हैं। क्रॉस वोटिंग करने वाले दोनों कांग्रेसी विधायकों द्वारा वोट दिखाने को ये लोग राहुल गांधी की चतुर रणनीति का हिस्सा बता रहे हैं। इन नेताओं का कहना है कि राघवजी पटेल और भोलाभाई गोहिल ने अपने वोट राहुल जी के कुशल नेतृत्व की वजह से ही दिखाये थे।

Rahul Gandhi
दोनों विधायकों को आशीर्वाद देते राहुल गांधी

“यह सब राहुल जी का आइडिया था। जब भोलाभाई ने राहुल जी से कहा कि ‘हमने तो मोटाभाई को ज़बान दे दी है और अब तो पैसे भी आ गये हैं!’ तो उन्होंने भोलाभाई के कान में कहा कि ‘मेरे पास एक आइडिया है!” -कांग्रेस के प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने बताया।

“और इसके बाद दोनों ने वही किया जैसा राहुल जी ने उन्हें समझाया था।” -गोहिल ने कहा। “लेकिन राहुल जी ने उन्हें समझाया क्या?” रिपोर्टर के इस सवाल पर गोहिल झल्लाते हुए बोले कि “ये सब हमारी पार्टी का अंदरूनी मामला है।”

“लेकिन अगर राहुल जी का नेतृत्व इतना ही बढ़िया है तो फिर आपके 6 विधायक बीजेपी में कैसे चले गये?”, इस सवाल पर शक्ति सिंह मुस्कुराते हुए बोले कि “ये सब भी राहुल जी की चाल थी!”

“देखो! लोकसभा में हमारे 44 एमपी हैं। तो राहुल जी ने कहा कि अगर गुजरात में हमारे एमएलए भी 44 रह जाएंगे तो एकदम सेम टू सेम हो जाएगा और हम सारे इलेक्शन जीत जाएंगे। तो ये उनकी बहुत लंबी प्लानिंग है।”

“और दोनों विधायकों को बीजेपी से जो 15-15 करोड़ रुपये मिले थे, वो उन्होंने पार्टी फंड में जमा करा दिये हैं। जब विधानसभा चुनाव के टाइम पे हमारे और विधायक कांग्रेस छोड़कर जाने लगेंगे तो ये उन्हें रोकने के काम आयेंगे।” -यह कहकर वो पटेल की जीत का जश्न मनाने रवाना हो गये।



ऐसी अन्य ख़बरें