Friday, 20th October, 2017

चलते चलते

हैकर का पता बताने वाले को राहुल गाँधी के संग छुट्टियों पर जाने का मौक़ा मिलेगा -कांग्रेस का एलान

03, Dec 2016 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी का ट्विटर अकाउंट हैक हो जाने के बाद कांग्रेस पार्टी ने घोषणा की है कि “जो भी उस कलमुंहे हैकर का पता बताएगा उसे राहुल गाँधी जी के साथ छुट्टियों पर जाने का मौका मिलेगा। राहुल गाँधी जितने दिन भी देश के बाहर रहेंगे, वो भेदिया भी उतने दिन ‘उनके साथ मज़े करेगा’, वो भी फ्री में! टिकट, होटल और शॉपिंग का सारा खर्च कांग्रेस पार्टी उठाएगी।”

Rahul Gandhi
अपना अकाउंट हैक होने की जानकारी देते राहुल गांधी

कांग्रेस ने उम्मीद जतायी है कि इस एलान के बाद कोई ना कोई उस हैकर का पता जरूर बताएगा। पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस ऑफ़र की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि “एक जिम्मेदार पार्टी होने के नाते हमने जांच में पुलिस की हर तरह की मदद करने का फैसला किया है। इस ‘फ्री टूर विद राहुल गांधी’ पैकेज की घोषणा भी हमने इसीलिये की है। ये ऑफ़र उन लोगों के लिए सुनहरा मौका है, जो पैसे की कमी के कारण विदेश घूमने नहीं जा पाते हैं। बस!”

“लेकिन राहुल गाँधी इस बार छुट्टियों पर कहाँ जा रहे हैं?” यह पूछे जाने पर सुरजेवाला जी रिपोर्टर पर भड़क गए और उन्होंने उसके इस सवाल को आपातकाल जैसा बता दिया। फिर उसे गुस्से से देखते हुए बोले- “आदरणीय राहुल गाँधी जी कभी भी छुट्टियों पर नहीं जाते, वो देश की दशा और दिशा पर चिंतन-मनन करने जाते हैं। इस बार छुट्टियों पर इसलिये जा रहे हैं ताकि उस हैकर का पता चल सके और वो भविष्य में देश के किसी और नेता का अकाउंट हैक ना कर सके। समझे!”

फिहलाल, कांग्रेस की इस लुभावनी घोषणा को हुए 24 घंटे से ज़्यादा का समय बीत चुका है लेकिन अभी तक कोई भेदिया सामने नहीं आया है, जो उस हैकर का पता बता सके। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “हमने ऑफ़र ही ग़लत दिया है। भला इस ऑफ़र को सुनकर कौन भेदिया सामने आयेगा! राहुल जी के साथ छुट्टियों पर जाना ईनाम है या सजा?” -यह कहकर वो मुँह छुपाकर हंसने लगे।



ऐसी अन्य ख़बरें