Tuesday, 28th March, 2017
चलते चलते

राहुल गांधी ने बैंक से जो 4 हज़ार रु. बदलवाये थे, वो आये कहां से? सीबीआई पता लगायेगीः जेटली

14, Nov 2016 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बैंक की लाइन में लगकर जो 4 हज़ार रुपये बदलवाये थे, केंद्र सरकार अब उन पैसों के स्रोत की जांच कराने वाली है। वित्त मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक सीबीआई इस बात की जांच करेगी कि राहुल के पास वो 4 हज़ार रुपये आये कहां से? आयकर विभाग भी जल्द ही राहुल से इस बारे में पूछताछ करने वाला है।

Rahul Gandhi6
राहुल गांधी के नोटों को चैक करते बैंक कर्मचारी

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज कांग्रेस पर सवालों की झड़ी लगाते हुए कहा कि “कांग्रेस बताये कि राहुल जी की आय का स्रोत क्या है? देश की आम जनता ये जानना चाहती है कि उनके पास वो 4 हज़ार रुपये आये कहां से?” और क्या उन 4 हज़ार रुपयों से उनका काम चल जायेगा? वो उसके बाद नोट बदलवाने क्यूं नहीं आये?”

कांग्रेस के प्रवक्ता कपिल सिब्बल ने जेटली के सवालों का जवाब देते हुए कहा है कि “शायद बीजेपी ये भूल गयी है कि राहुल जी एक सांसद भी हैं, जिसकी उन्हें सेलरी मिलती है और सेलरी के अलावा उन्हें मैडम जी से पॉकेट मनी भी मिलती है।” इसके बाद सिब्बल ने जेटली पर पलटवार करते हुए पूछा कि “हमने जेटली जी को तो किसी बैंक की लाइन में खड़े नहीं देखा। वो देश को बतायें कि उनका खर्चा कैसे चल रहा है?”

“मोदी जी को अपने यार-दोस्तों का ब्लैक मनी दिखायी नहीं दे रहा, दिखायी दे रहे हैं तो बस हमारे राहुल जी के 4 हज़ार रुपये!” -सिब्बल ने तंज़ कसते हुए कहा।

इस बीच, सूत्रों के हवाले से पता चला है कि बैंक के कर्मचारी ने राहुल को 4 हज़ार के बदले में सिर्फ़ 3 हज़ार रुपये ही दिये थे। इस धोख़ाधड़ी का पता तब चला, जब राहुल जी ने घर लौटकर वो रुपये सोनिया जी को दिये। उन्होंने राहुल जी के सर पे हाथ फेरकर पुचकारते हुए कहा- “बेटा, तुमने बैंक में ही गिनकर क्यों नहीं देख लिये थे?”

अब कांग्रेस राहुल जी के साथ हुई इस धोख़ाधड़ी के ख़िलाफ़ कल इंडिया गेट से संसद मार्ग तक पैदल मार्च निकालने वाली है। जिसके बाद सभी नेता अपनी गिरफ़्तारी देंगे और छूटने के बाद राष्ट्रपति को ज्ञापन भी सौंपेंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें