Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

जनेऊ ढूँढने राहुल के घर पहुँची सीबीआई, कांग्रेस ने बताया मोदी जी की साज़िश

29, Dec 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. गुजरात चुनाव का रिजल्ट आने के दस दिन बाद सीबीआई ने आज राहुल गांधी के घर छापा मार दिया। हालांकि सीबीआई ने छापे की वजह नहीं बताई लेकिन कांग्रेस के आरोप है कि सीबीआई ने यह छापा राहुल के ‘लकी’ जनेऊ के लिये छापा मारा था और वे उस जनेऊ को ले गये हैं।

rahul-janeu-sad
जनेऊ के बिना दुखी खड़े राहुल जी

कांग्रेस ने इसे ओछी और बदले की कार्रवाई बताया है। पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि “मोदी जी, राहुल जी का वो लकी जनेऊ हड़पना चाहते हैं, जिसकी वजह से हमने गुजरात में 77 सीटें जीती हैं। और अभी तो वो हमें और भी कई चुनाव जिताने वाला था।” फिर सुरजेवाला ने हमारे संवाददाता के कान में फुसफुसाते हुए कहा, “वैसे, टेंशन की कोई बात नहीं! राहुल जी के पास एक दूसरा जनेऊ भी है।”

उधर, सीबीआई का कहना है कि हमने जनेऊ के लिये छापा नहीं मारा और ना ही हमें वहाँ कोई जनेऊ मिला। हम तो वहाँ एक फ़ाइल ढूँढने के लिये गये थे। इस दावे के उलट, सीबीआई के एक अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर कुछ और ही कहानी बतायी।

इस अधिकारी ने कहा कि “सच्चाई यही है कि हमने छापा जनेऊ के लिये ही मारा था। राहुल गांधी का जनेऊ अब एक राष्ट्रीय संपत्ति है, इसलिये हमें उसे सरकारी ख़ज़ाने में जमा करना होगा!”

छापे के दौरान सीबीआई को एक कमरे में राहुल जी का प्यारा डॉगी पीडी भी अर्ध-मूर्छित अवस्था में पड़ा मिला। बताया जा रहा है कि गुजरात का रिजल्ट आने के बाद से किसी ने उसकी सुध नहीं ली। पीडी का वो मोबाइल भी उसके बराबर में पड़ा मिला, जिससे वो ट्वीट किया करता था लेकिन उसका सिम ग़ायब था और बैट्री भी डेड थी।



ऐसी अन्य ख़बरें