Friday, 23rd June, 2017
चलते चलते

राहुल गांधी की वजह से कार्टून चैनलों की टीआरपी में भारी गिरावट, बच्चों को लोकसभा चैनल की लत लगी

03, Mar 2016 By बगुला भगत

एजेंसी. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की वजह से ‘डिज्नी जूनियर’ और ‘पोगो’ जैसे कार्टून चैनलों की लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन गिरती जा रही है। टीआरपी रेटिंग्स के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक बच्चों के पसंदीदा चैनलों की दर्शक संख्या में भारी गिरावट आयी है।

rahul gandhi
संसद की कार्यवाही का मज़ा लेते रिहान और विहान

हैरानी की बात है कि बच्चों के इन सारे चैनलों को लोकसभा चैनल ने पछाड़ा है। कार्टून नेटवर्क के बिज़नेस हेड तरुण तोतला का कहना है कि “हमारे चैनल के लिये सबसे बड़ा ख़तरा है लोकसभा की कार्यवाही का सीधा प्रसारण और उसमें राहुल जी की स्पीच! बच्चों में उनकी फ़ैन फॉलोईंग तो आप जानते ही हैं।”

राहुल की इस बढ़ती लोकप्रियता से सिर्फ़ चैनल वाले ही दुखी नहीं हैं। बच्चों के माता-पिता उससे भी ज़्यादा परेशान हैं। मयूर विहार के एक नामचीन पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले एक बच्चे की मां ने अपना दुखड़ा रोते हुए बताया कि “पहले तो मेरे बच्चे सिर्फ़ शाम को ही कार्टून देखते थे लेकिन अब तो स्कूल से आते ही टीवी के सामने जम जाते हैं।”

“और जब मैं मना करती हूं तो मुझसे भी ज़िद करते हैं कि मम्मी तुम भी देखो! बहोत मज़ा आयेगा। राहुल भैय्या हंसा बोल रहे हैं।”

“छोटे वाले रिहान ने तो स्कूल जाने से ही मना कर दिया है। कल से ज़िद किये जा कि “मम्मा, मेरा एडमिशन भी पार्लियामेंट में कराओ। देखो, वहां सब लोग कैसे हंसते रहते हैं और अपनी मैडम की भी कोई बात नहीं मानते।” (यहां मैडम का मतलब लोकसभा स्पीकर से है)

“मैं तो बस पार्लियामेंट के ‘ख़त्म’ होने का वेट कर रही हूं। फिर मैं ख़ुद सोनिया गांधी के पास जाकर उनके लाड़ले की शिकायत करुंगी। वो हमारे बच्चों को क्यूं बिगाड़ रहा है! उसका होमवर्क कराने वाले तो बहुत लोग हैं, इन्हें कौन पढ़ायेगा।” -रिहान को टीवी के सामने से खींचते हुए वो बोलीं।



ऐसी अन्य ख़बरें