Saturday, 29th April, 2017
चलते चलते

केजरीवाल ने दी सफाई कहा ''अमरिंदर जी की डिग्री की जानकारी के बिना बहस सम्भव नहीं''

25, Oct 2016 By banneditqueen

दिल्ली. मुख्यमंत्री केजरीवाल आए दिन अपने ट्वीट्स और बेतूकी बयानबाज़ी के चलते चर्चा में रहते हैं। कल ही उन्होंने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह को बहस के लिये चुनौती दे दी। कैप्टन ने भी तपाक से बहस के लिये हाँ कर दी। पर जैसे ही कैप्टन साहब ने हाँ की वैसे ही केजरीवल जी के हाथ पैर ठंडे पड़ गए। उनहोनें तुरंत ही अपने साथियों को बहस के लिये आगे कर दिया।

अमरिंदर सिंह को प्रेस कांफरेंस में आने से रोकते हुए केजरीवाल
अमरिंदर सिंह को प्रेस कांफरेंस में आने से रोकते हुए केजरीवाल

पिछले कई वर्षों से केजरीवाल जी प्रधानमंत्री मोदी को बहस की चुनौती देते आ रहे हैं। पर जब कैप्टन अमरिंदर ने उनकी चुनोती स्वीकार की तो उन्होनें हाथ खड़़े कर दिये। इस पर जब पत्रकारों ने सवाल खड़ा किया तो पहले तो अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “जब से अमरिंदर जी ने मेरी चुनौती स्वीकार की तब से सभी भाजपा सपोर्टर उनका साथ दे रहे हैं। मैंने जानबूझ कर चुनौती स्वीकार नहीं की ताकि मैं भाजपा और कांग्रेस की मिलीभगत साबित कर सकूँ।”इस सफाई के बाद भी पत्रकारों के सवाल खत्म नहीं हुए।

एक पत्रकार ने पूछा “अगर ऐसा था तो आपने अपने साथियों को क्यों आगे किया बहस करने के लिये?” केजरीवाल जी पहले तो ‘अम्बानी के दलाल मोदी के दलाल’ बड़बड़ाते रहे। उसके बाद केजरीवाल ने कहा “मैनें मोदी जी को चुनौती दी थी खुली बहस के लिये पर उन्होंने कभी उसे स्वाकार नहीं किया, इसीलिए हमने मोदी जी की डिग्री पर सवाल उठाए, ताकि से पता चल सके कि वो बहस करने लायक हैं भी या नहीं। अब पहले अमरिंदर जी की डिग्रियों की जाँच की जाएगी तभी मैं उनके साथ बहस करूँगा।” इसके बाद सम्बित पात्रा ने चुटकी लेते हुए कहा “केजरीवाल जी बहस करने से घबरा रहे हैं क्योंकि उनकी शूटि एंड स्कूट की आदत है।”



ऐसी अन्य ख़बरें