Saturday, 25th March, 2017
चलते चलते

यूपी में मुख्यमंत्री के नाम पर सटोरियों की चाँदी, आईपीएल से भी ज़्यादा कमाई की उम्मीद

17, Mar 2017 By Ravi Raj

लखनऊ/नयी दिल्ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी के साथ-साथ सटोरियों की भी चाँदी हो गयी है। इधर, बीजेपी के दिल्ली मुख्यालय पर यूपी के मुख्यमंत्री के चुनाव को लेकर माथापच्ची हो रही है तो उधर सटोरियों के बाज़ार में रौनक छा गयी है। सट्टा मार्केट के जानकारों के अनुसार, इस बार यूपी के सीएम के नाम पर आईपीएल से भी ज़्यादा सट्टा लगने की उम्मीद है।

Bookies1
योगी आदित्यनाथ पर दाँव लगाता एक अमेरिकी बुकी

देश के जाने-माने सटोरिये मनोहर मटकीवाला का कहना है कि “मोदी जी ने नोटबंदी करके हमारा जो नुकसान किया था, उसकी भरपाई उन्होंने इस चीफ़ मिनिस्टर पे सस्पेंस बना के कर दी है।” इसके बाद मटकीवाला ने चोरों की तरह चारों तरफ़ देखा और हमारे रिपोर्टर के कान में बोले कि “अंदर की बात ये है कि इस पे सबसे ज़्यादा सट्टा यूपी की एक बहन जी ने और दिल्ली के हजारीलाल नाम के एक सर जी ने लगाया है। उन्हें लगता है कि अपने बंदों की ज़मानत ज़ब्त होने में जो पैसा डूबा है, उसे वापस पाने का ये सुनहरा मौक़ा है।”

इस मामले पर कांग्रेस की राय पूछे जाने पर पार्टी के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा कि “जब हम गोवा और मणिपुर में पैसे लगा कर अपनी सरकार नहीं बना पाये तो सट्टे में लगाकर क्या कमा लेंगे! अब हमें ज़्यादा परेशान मत करो, हम आराम से जीने वाले लोग हैं, हमें बस आराम करने दो!” -यह कहकर वो सोफ़े पर पैर फैलाकर लेट गये।

इस बीच, पता चला है कि लन्दन से माल्या जी ने भी यूपी के सीएम के नाम पर पैसे लगाए हैं, ताकि वो बैंकों का कर्ज़ चुका सकें। यह भी पता चला है कि इस खबर को सुनते ही प्रधानमंत्री मोदी फिर से जल्द ही ‘देश के नाम सन्देश’ देने वाले हैं, जिसे सुनकर सारे सटोरियों ने हवन-यज्ञ वगैरह शुरू कर दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें