Wednesday, 13th December, 2017

चलते चलते

मोदी-राहुल में होगा 'टेंपल रन' मुक़ाबलाः जो एक दिन में ज़्यादा मंदिर कवर करेगा, वही बनाएगा गुजरात में सरकार

30, Nov 2017 By बगुला भगत

अहमदाबाद. जैसे-जैसे गुजरात में वोटिंग का दिन नज़दीक आता जा रहा है, बीजेपी और कांग्रेस के ड्रामे बढ़ते जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पूरी ताक़त मंदिर जाने में झोंक रक्खी है। असल मुद्दों पर बात करने के बजाय, दोनों में ज़्यादा से ज़्यादा मंदिरों में घंटे बजाने की होड़ लगी हुई है।

Modi-Rahul- Temple1
मंदिर में घंटा बजाते मोदी और राहुल

दोनों की इस लगन को देखकर चुनाव आयोग ने एलान किया है कि गुजरात चुनाव के विजेता का फ़ैसला अब ‘टेंपल रन’ यानि मंदिर में जाने की कैपेसिटी से ही तय होगा। “यानि मोदी और राहुल, दोनों में से जो भी दौड़कर एक दिन में ज़्यादा से ज़्यादा मंदिरों में घंटा बजाएगा, गुजरात में उसी की सरकार बनेगी। इससे इलेक्शन में खर्च होने वाले करोड़ों रुपये भी बच जायेंगे।” -मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार ज्योति ने ख़ुशी जताते हुए कहा।

आयोग के मुताबिक, मोदी और राहुल के बीच यह कॉन्टेस्ट 15 दिसंबर को सुबह 7 बजे से लेकर शाम के 5 बजे तक होगा। इन 10 घंटों में इन दोनों को ज़्यादा से ज़्यादा घंटा बजाना होगा।

लेकिन हैरानी की बात है कि जहाँ इस ‘मंदिर-कॉन्टेस्ट’ से बीजेपी को ख़ुश होना चाहिये था, वहीं उसमें मातम छा गया है, जबकि कांग्रेसी खेमा जश्न मना रहा है। हमारे रिपोर्टर ने जब इस बारे में बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा से पूछा कि “आपको तो मंदिर का नाम आते ही उछल जाना चाहिये था फिर आपके चेहरे लटके हुए क्यों हैं?” इस पर पात्रा बोले, “नहीं, वो बात नहीं है। हमारा तो काम ही मंदिर में घंटा बजाना है!”

“तो फिर प्रॉब्लम क्या है?” -रिपोर्टर ने पूछा। “प्रॉब्लम ये है कि राहुल ज़्यादा फिट हैं, तेज़ चलने में वो मोदी जी को हरा देंगे।” -पात्रा जी ने मजबूरी बताई। “लेकिन मोदी जी तो योगा भी करते हैं, फिर किस बात की टेंशन?”, इस पर पात्रा जी मरी हुई हँसी हँसते हुए बोले- “भैय्या, ये योगा-वोगा दौड़ने-भागने में किसी काम का नहीं है। देख नहीं रहे हो मोदी जी की कैसे तोंद निकली हुई है!” -कहकर पात्रा जी किसी फ़िटनेस ट्रेनर को फ़ोन मिलाने लगे।

इस बीच, पता चला है कि बीजेपी ने तैयारी के लिये चुनाव आयोग से 10 दिन का टाइम मांगा है। तब तक पार्टी मोदी जी को जॉगिंग वगैरह करा के फिट कर लेगी। उनकी ट्रेनिंग के लिये मिलिंद सोमन और बाबा रामदेव को भी बुलाया गया है।



ऐसी अन्य ख़बरें