Saturday, 21st October, 2017

चलते चलते

बिजलीे जाने से जनता नहीं देख पा रही आप सरकार के विज्ञापन, मुख्यमंत्री केजरीवाल चिंता में

18, May 2016 By banneditqueen

नयी दिल्ली. गर्मी के मौसम में बिजली की कटौती आम बात है और दिल्ली में भी पिछले कई दिनों से बिजली की लुका-छिपी जारी है। वैसे तो बिजली कटौती से सबसे ज़्यादा परेशानी आम जनता को होती है लेकिन दिल्ली की सरकार अपनी जनता से भी ज़्यादा परेशान है।

Kejri1
लोगों को बुलाकर अपना गाना सुनाते केजरीवाल

उसकी परेशानी की वजह यह है कि इस कटौती की वजह से शहर के ज़्यादातर टीवी सेट बंद पड़े हैं। टीवी बंद होने से जनता केजरीवाल सरकार के उन विज्ञापनों को नहीं देख पा रही है, जिन पर उसने एक साल में 90 करोड़ से ज़्यादा रुपये खर्च किये हैं।

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि “हमारी सरकार ने अखबारों में जो विज्ञापन दिये उन पर तो लोग समोसे और आलू परांठे रखकर खा रहे हैं। मजबूरी में हमें रेडियो और टीवी पे एड देनी पड़ीं और इस कटौती की वजह से लोग उन्हें भी नहीं देख पा रहे।”

प्रेस वार्ता के बाद आप के वरिष्ठ नेता आशुतोष गुप्ता ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “दिल्ली की बिजली मोदी जी के हाथ में है और मोदी जी अरविंद भाई से डरे हुए हैं, इसलिए पावर कट करवा रहे हैं ताकि जनता को हमारे महान कामों का पता ना चल सके।”

वहीं, बीजेपी का कहना है कि “ये सरकार आधा बजट तो विज्ञापनों पर खर्च कर चुकी है। और विज्ञापन भी कहां-कहां छपवाये हैं- केरल और कर्नाटक तक! अगर इनका बस चले तो ये चीन और जापान के अख़बारों में भी एड दे दें।”

इस बिजली कटौती के चलते अब मुख्यमंत्री केजरीवाल घर-घर जाकर लोगों को “जहाँ चोर भी ना हो, जहाँ भ्रष्ट भी ना हो, बस आप का राज चले” गाना गाकर सुना रहे हैं। जिसे सुनकर लोग भगवान से दुआ मांग रहे हैं कि ये बिजली कटौती जल्दी से जल्दी बंद हो जाये ताकि ऐसे विज्ञापनों से बचने के लिये उनके पास कम से कम चैनल बदलने का विकल्प तो रहे।”



ऐसी अन्य ख़बरें