Tuesday, 17th January, 2017
चलते चलते

भिवंडी में राहुल का भाषण, खुल्ले पैसों की अफवाह के चलते जमा हुई भीड़

16, Nov 2016 By banneditqueen

भिवंडी. काले धन के खिलाफ नरेंद्र मोदी की नोटबंदी मुहिम और नोटबंदी के खिलाफ राहुल गाँधी की मुहिम। विपक्ष की सभी पार्टियाँ 500-1000 के नोट बंद करने के फैसले के खिलाफ एकजुट हो गई हैं। आज मानहानि के केस में बेल मिलने के बाद राहुल ने वहाँ मौजूद भीड़ को सम्बोधित किया। कोर्ट से निकलने के बाद राहुल को उम्मीद थी कि वहाँ काफी भीड़ जमा होगी पर पत्रकारों के अलावा कोई नहीं था।

जनता को सम्बोधित करते राहुल
जनता को सम्बोधित करते राहुल

राहुल ने गुस्से में अपने पी.ए. को बुलाया और पूछा कि ”लोग कहां है? मैनें इतनी मुशकिल से मोदी जी के खिलाफ 10 लाइनों को याद किया है।” पी.ए. ने दुखी होकर बताया कि “कोई फ्री में आने को तैयार नहीं है और हमारे पास सिर्फ 500 के ही नोट हैं।” तभी एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने सुझाव दिया कि ऐसी अफवाह फैला दी जाए कि कोर्ट में खुल्ले पैसे बाँटे जा रहे हैं तो शायद भीड़ जमा हो जाए। अफवाह फैलते ही लोगों की भीड़ जमा होनी शुरु हो गई।

भीड़ इकठ्ठा होते ही लोगों को समझाते  भड़काते हुए राहुल ने कहा कि “आपका सारा पैसा बड़े बड़े लोगों को दे दिया जाएगा, मुझे मोदी जी से पूछना है कि हमने क्या गुनाह किया है जो हमें पैसा नहीं मिल रहा?” ऐसे ही तकरीबन आधे घंटे तक राहुल भाषण देते रहे। लोगों को लगा शायद पैसा बाँटने के पहले मनोरंजन के लिये राहुल गाँधी का भाषण सुनाया जा रहा है। पर थोड़ी ही देर में जनता की उम्मीदों पर पानी फिर गया जब उन्हें ये पता चला कि खुल्ले पैसों का वितरण केवल अफवाह थी।



ऐसी अन्य ख़बरें