Saturday, 29th April, 2017
चलते चलते

अयोध्या के पुजारी ने राहुल को दिया पी.एम. बनने का आशीर्वाद, ज़ोर से हँस पड़ी भगवान की मूर्ति

10, Sep 2016 By banneditqueen

अयोध्या. यू.पी. विधानसभा चुनावों को मद्देनज़र रखते हुए कांग्रेस के युवा नेता और उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार की सुबह अयोध्या में हनुमान गढ़ी मंदिर पहुंचे। यहाँ एसी अनोखी घटना हुई जिसे जानकर देखने-सुनने वाले हैरान रह गए। हुआ यूँ कि राहुल गाँधी ने पूजा-अर्चना करने के बाद पुजारी जी का आशीर्वाद मांगा। राहुल जब मंदिर में पूजा कर रहे थे तब उनके साथ मौजूद लोगों ने पुजारी जी से कहा कि वह राहुल को प्रधानमंत्री बनने का आशीर्वाद दें। यह सुनकर पुजारी ने राहुल गांधी के सिर पर हाथ रखते हुए उन्हें ‘विजयी भव’ आशीर्वाद दिया। इतना बोलते ही ज़ोर ज़ोर से हँसने की आवाज़ आने लगी। राहुल गाँधी और उनके समर्थक एक दूसरे को देखने लगे।

गुस्से में मंदिर से बाहर आते राहुल
गुस्से में मंदिर से बाहर आते राहुल

राहुल गांधी अपने समर्थकों को गुस्से में घूरते हुए बोले “कौन हँसा था? सामने आओ!” मामला गम्भीर होता देख समर्थक “राहुल गाँधी की जय, हमारा पी.एम. कैसा हो राहुल गाँधी जैसा हो के नारे लगे। जब भी पी.एम. वाला नारा लगता ज़ोर ज़ोर से हँसने की आवाज़ आने लगती। अब राहुल गाँधी का धैर्य जवाब देने लगा| वह नाराज़ होकर बोले “अब जब तक हँसने वाला आदमी सामने नहीं आ जाता मैं यहाँ से नहीं जाने वाला।” समर्थकों ने उनका मन बहलाने के लिये फिर से नारे लगाना शुरू कर दिया। अब हँसने की आवाज़ और ज़ोर से आने लगी। तभी किसी ने कहा ” आवाज़ तो हनुमान जी की मूर्ति से आ रही है।” सब मूर्ति की तरफ भागे। लोगों ने आवाज़ सुनने के लिये फिर से नारे लगाना शुरू किया और देखा की मूर्ति से ही आवाज़ आ रही थी। धीरे धीरे यह बात आग की तरह फैल गई।

 हनुमान भक्तों ने मंदिर के बाहर हँसने की आवाज़ सुनने के लिये लम्बी कतार बना ली। जो भी मीडिया कर्मी वहीँ मौजूद थे वह सब भी आश्चर्यचकित हो गए। एक जिज्ञासू मीडिया कर्मी ने मूर्ति से बात करने की कोशिश की। हनुमान जी की मूर्ति से कई बार सवाल किया गया कि वह क्यूँ हँस रहे हैं। काफी देर तक कोई जवाब नहीं आया, फिर अचानक मूर्ति बोल पड़ी। “मेरे भक्त मेरे द्वार पर खड़े होकर ऐसा मज़ाक करेंगे तो हँसी नहीं आएगी क्या?” इसके बाद कई लोगों ने मूर्ति से बात करने की कोशिश की पर कोई सफलता हाथ नहीं लगी। अभी भी मंदिर में भक्तों की भीड़ जमा है। बहरहाल राहुल गाँधी नाराज़ होकर अयोध्या से वापस दिल्ली आ गाए हैं। कांग्रेस समर्थकों का कहना है कि मूर्ति में भाजपा वालों ने युवराज राहुल गाँधी की लोकप्रियता देख माइक लगा दिया था और यह भद्दा मज़ाक करने की कोशिश की।



ऐसी अन्य ख़बरें