Saturday, 21st October, 2017

चलते चलते

पर्रिकर के गोवा लौटने के बाद अरविंद केजरीवाल भी लौटेंगेे भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ अनशन करने

15, Mar 2017 By banneditqueen

नयी दिल्ली. पंजाब और गोवा में मिली चुनावी हार के चार दिन बाद अरविंद केजरीवाल अचानक भड़ककर पुराने मोड में आ गये हैं। उनकी इस ‘मोड-वापसी’ की तुलना अक्सर गोवा के पूर्व और वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से की जाती रही है क्योंकि दोनो ही आईआईटी के छात्र रहे हैं। गोवा चुनाव नतीजों के बाद मनोहर पर्रिकर भी रक्षा मंत्रालय छोड़कर अब वापस मुख्यमंत्री की गद्दी सम्भालने जा रहे हैं।

इस ऐलान के बाद घबराई दिल्ली पुलिस अरविंद को घसीट कर ले जाते हुए
इस एलान के बाद घबराई दिल्ली पुलिस अरविंद को घसीट कर ले जाते हुए

इस घर वापसी के चलते अरविंद केजरीवाल का मन भी घर वापसी करने के लिये मचल रहा है। सूत्रों के मुताबिक कल केजरीवाल ने अन्ना हज़ारे से मुलाकात कर आने वाले दिनों का रोडमैप तैयार किया। उनका कहना है कि “जब मैं अनशन मोड पर था, तब जनता मुझे ज़्यादा पसंद करती थी। अनशन खत्म कर राजनीति में आना मेरी सबसे बड़ी भूल थी। अगर आन्दोलन की ही राजनीति करता तो शायद आज भी लोग यही मानते कि मैं ही देश में भ्रष्टाचार खत्म कर सकता हूँ। मनोहर पर्रिकर भी गोवा लौट चुके हैं मैं भी अपने गोवा यानि कि दिल्ली के जंतर मंतर लौटने का विचार कर रहा हूँ।”

उनका इशारा मिलते ही आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता ज़ोर-शोर से उनकी घर वापसी की तैयारियों में जुट गये हैं। जंतर मंतर पर कल से ही साफ-सफाई का काम शुरू है। जब यह पूछा गया कि “पिछली बार तो कांग्रेस के भ्रष्टाचार के खिलाफ अनशन किया था, इस बार किस के खिलाफ कर रहे हैं?” इस पर एक आप कार्यकर्ता ने कहा “केजरीवाल जी की जो स्थिति है उस हिसाब से महान बनने का एक यही रास्ता है कि वे अपनी सरकार में हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ अनशन करें तब जा कर कुछ बात बनेगी।”



ऐसी अन्य ख़बरें