Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

दो सीट जीतने के बाद अखिलेश यादव पेश करेंगे केंद्र में सरकार बनाने की दावेदारी

15, Mar 2018 By Guest Patrakar

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 2 लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। ये दोनों सीटें योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य के सीएम और डिप्टी सीएम बनने के बाद खाली हुई थीं और इन दोनों ही सीटों पर समाजवादी पार्टी जीती है।

दावेदारी ठोकने जाते अखिलेश
दावेदारी ठोकने जाते अखिलेश

हालाँकि दो सीटें जीतने से चुनावी समीकरण में कोई बदलाव नहीं आएगा लेकिन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा मेघालय में दो सीटें जीतने के बाद भी सरकार बनाने के बाद देश के सभी नेताओं के मन में नयी उम्मीद जाग गयी है और इसी उम्मीद के चलते अखिलेश यादव और मायावती कल राष्ट्रपति कोविंद से मिलेंगे और केंद्र में सरकार बनाने की दावेदारी पेश करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अखिलेश की तारीफ़ करते हुए कहा है कि उनका यह क़दम नई प्रकार की राजनीति का दीया है। हालांकि कांग्रेस की स्थिति इतनी ख़राब है कि उनके नेता अपनी ज़मानत भी ज़ब्त होने से नहीं बचा पाये। लेकिन राहुल ने कहा है कि कांग्रेस अखिलेश का पूरा समर्थन करेगी और अगर सरकार बनाने में सीटें कम पड़ीं तो वो अपने घर का सोफ़ा भिजवा देंगे।

परसों रात ही सोनिया गांधी ने विपक्ष की सभी पार्टी नेताओं को डिनर पर बुलाया था। इस डिनर पार्टी का मक़सद सभी को मिलाकर भाजपा के ख़िलाफ़ लड़ने के लिए तैयार करना था। पार्टी में राहुल गांधी भी शामिल थे, जिनकी मौजूदगी में कई अहम फ़ैसले लिए गए, जिनमें सूप कौन सा लिया जाए, मीठे में क्या लेंगे, जैसे फ़ैसले सबसे महत्वपूर्ण थे।



ऐसी अन्य ख़बरें