Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

'जहाँ सपा जीती बस वहीं EVM ठीक थी'- आज़म ख़ान का बयान

17, Mar 2017 By banneditqueen

लखनऊ. कल सपा के स्टार कैम्पेनर आज़म ख़ान ने समाजवादी पार्टी की हार का ठीकरा मीडिया और इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन पर मढ़ दिया। उनका कहना था कि ”जब कांग्रेस और बाकी सभी विरोधी पार्टियाँ अपनी हार का जिम्मेदार वोटिंग मशीन को मान रही हैं तो हम पीेछे क्यों हटें? आखिर हम सब की विचारधारा एक ही है गठबंधन भी तो तभी किया था। हमारी जीत होती तो मानते भी जब हम इतनी बुरी तरह से हार गए तो कैसे मान लें कि मशीन में गड़बड़ नहीं हुई।”

अगले चुनाव में मशीन से छेड़छाड़ करने की सोचते आजम जी
अगले चुनाव में मशीन से छेड़छाड़ करने की सोचते आजम जी

जब आज़म ख़ान से यह पूछा गया कि पहले भी इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन का इस्तेमाल किया जाता रहा है तब कोई छेड़छाड़ की शिकायत क्यों नहीं आई तो उन्होंने जवाब दिया कि ”यही तो मैं कह रहा हूँ अगर समाजवादी पार्टी की ज्यादा सीटें आती तो हमें क्या दिक्कत होती? आप ही बताइए परीक्षा में रीचेकिंग सौ नंबर वाला करवाएगा या 20 नम्बर वाला? भले ही 20 नम्बर वाला पढ़ने में गधा हो पर कम से कम घरवालों को देने के लिये बहाना तो मिल ही जाता है कि टीचर ने नम्बर कम दिये। जहाँ हम जीते केवल वहाँ की मशीने जाँचने की जरूरत नहीं मैं गारंटी दे सकता हूँ वो मशीनें ठीक हैं।”

समाजवादी पार्टी समर्थकों का कहना है कि साइकिल कमल के फूल से बड़ी होती है तो हो सकता है पूरा चिन्ह मशीन पे आ नहीं पाया हो। उनकी माँग यह है कि कम से कम दो जगह साइकिल का चिन्ह हो।



ऐसी अन्य ख़बरें