Friday, 28th July, 2017
चलते चलते

आप ने किया नशे से मुक्ति दिलाने वादा, सुनकर आधे कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी

29, Jan 2017 By banneditqueen

पटियाला. कल आम आदमी पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। लोगों का यही मानना था कि आम आदमी पार्टी का घोषणा पत्र बाकी पार्टियों की कॉपी है। पूरा मैनिफेस्टो युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस मैनिफैस्टो का सबसे बड़ा झटका तब लगा, जब आप सुप्रीमो ने कहा, “हमारी सरकार आते ही एक महीने में नशे की जड़ से सफाई कर देगी। जो कोई ड्रग्स बेचता या लेता पकड़ा जाएगा, उसका सारा सामान ज़ब्त कर लिया जाएगा।”

AAP manifesto
आप का मेनीफ़ेस्टो जारी करते केजरीवाल

इतना सुनते ही कुछ लोग अचानक उठकर खड़े हो गए। कुछ बड़बड़ाने लगे, “हम यहाँ कैसे आ गए?”, “ये इतने सारे लोग कौन हैं और उतनी भीड़ क्यों है।” एक आदमी ने कहा “सारा नशा ही उतार दिया।” एक और कार्यकर्ता ने बताया, “अरे नशा करके ही तो आम आदमी पार्टी में कार्यकर्ता बने थे, अब ये नशा ही खतम कर देंगे तो फिर हम क्या करेंगे पार्टी में रहकर। हम अपना बोरिया बिस्तर बाँध कर पंजाब से ही निकल जाएँगे अगर आम आदमी पार्टी आ गई।”

दरअसल किसी ने उन कार्यकर्ताओं को ये जानकारी दी थी कि आम आदमी पार्टी के अधिकतर लोग नशे में ही रहते हैं। उन्हें लगा कि शायद पार्टी के पास कोई रेगुलर सप्लाई होगी। आप सपोर्टर मन्दीप ने बताया, “ओ जी ऐसा हैगा कि लोग बोलते रेहेंदे हैं कि अरविंद जी को नशे में हैं मतलब कि उनकी बातों से कभी लगदा हैगा। वो पिछले म्हीने जो कागज़ की तिजोरी से ताल्ला तोड़कर मोदी जी के कागज़ निकाले थे तब तो हैं जी यकीन हो ग्या था कि ऐ आदमी कुछ तगड़ा फूँक कर आया है। पहले हम राहुल जी को इसीलिये सपोर्ट कर रहे थे पर उनकी पार्टी जीतने से रही।” इस घोषणा के बाद आप के समर्थक काफी कम होते नज़र आ रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें